X close
X close
Indibet

DK के सेलेक्शन पर राहुल द्रविड़ ने भी तोड़ी चुप्पी, कहा- 'कार्तिक अंत में फर्क पैदा कर सकता है"

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिनेश कार्तिक के टी-20 टीम में सेलेक्शन को लेकर चुप्पी तोड़ी है।

By Shubham Yadav June 07, 2022 • 20:53 PM

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया ने कमर कस ली है और पहले टी-20 से पहले नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर ट्रेनिंग भी की। इस दौरान लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे दिनेश कार्तिक भी लाइमलाइट में रहे। कार्तिक ने आईपीएल 2022 के दौरान भारतीय टीम में वापसी करने का लक्ष्य रखा था और टूर्नामेंट खत्म होते-होते उन्होंने अपने सपने को साकार भी कर लिया।

इस अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने करीब तीन साल के अंतराल के बाद भारतीय टीम में वापसी की है और अगर भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की मानें तो कार्तिक को 9 जून को सीरीज के पहले मुकाबले में फिनिशर की भूमिका मिल सकती है। अगर कार्तिक को मौका मिलता है तो उनपर आईपीएल के प्रदर्शन को दोहराने का दबाव होगा।

Trending


इसके साथ ही द्रविड़ ने कार्तिक के टीम इंडिया में सेलेक्शन को लेकर भी अपना रुख साफ कर दिया। द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "दिनेश, ये बहुत साफ है, बहुत स्पष्ट है कि उसने अपने कौशल के आधार पर वापसी की है। उस बैकएंड पर, दिनेश ने पिछले 2-3 सालों में शानदार निरंतरता दिखाई है। वो जिस भी टीम में खेले हैं, वो फर्क पैदा करने में सफल रहे हैं, इसीलिए उन्हें चुना गया है।"

द्रविड़ की बातों से ज़ाहिर है कि वो भी कार्तिक को इस सीरीज में देखना चाहते हैं। ऐसे में अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल जाए तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।अगर कार्तिक के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस साल 16 मैचों में 183 के स्ट्राइक रेट से आरसीबी के लिए 330 रन बनाए। वो पारी के आखिरी पांच ओवरों में गेंदबाज़ों पर काल बनकर टूटे। टूर्नामेंट में उनके 22 छक्कों में से अधिकांश डेथ ओवरों में आए और द्रविड़ को उम्मीद है कि 92 वनडे और 32 टी20 का अनुभव रखने वाले कार्तिक भारत के लिए उसी प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now