X close
X close

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने रचा इतिहास, क्रिस गेल के बाद आईपीएल में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

By Saurabh Sharma
Sep 28, 2020 • 07:17 AM

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रविवार को शारजाह में खेले गए आईपीएल 2020 के रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में राजस्थान को मिली शानदार जीत में ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने अहम रोल निभाया। 

राहुल ने 31 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से 53 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान राहुल ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के जड़ दिए। इसके साथ ही उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।

Also Read: IPL 2020: सैमसन, स्मिथ और राहुल तेवतिया की तूफानी पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स 4 विकेट से जीता

राहुल आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में पांच छक्के मारने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा सिर्फ टी-20 इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज क्रिस गेल ने किया था। गेल ने साल 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में स्पिनर राहुल शर्मा के एक ही ओवर में पांच छक्के जड़े थे। 

बता दें कि जीत के लिए बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने राहुल को नंबर पर 4 बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था। वह थोड़े बेरंग दिखे और पहली 23 गेंदों में सिर्फ 17 रन ही बना पाए, लेकिन उसके बाद की 8 गेंदों में तूफानी 36 रन बनाकर वह मैच राजस्थान के पाले में लेकर आए। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने मंयंक अग्रवाल (106) और केएल राहुल (69) की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में राजस्थान ने तीन गेंद बाकी रहते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। राजस्थान के लिए संजू सैमसन (85), राहुल तेवतिया (53) और स्टीव स्मिथ (50) ने शानदार अर्धशतक लगाए।