X close
X close

धड़ाम से गिरे Rahul Tripathi, फूटा सिर लेकर नहीं छोड़ा कैच; देखें VIDEO

राहुल त्रिपाठी ने 31 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू किया है। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने दूसरा टी20 मुकाबला खेला।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 06, 2023 • 13:42 PM

Rahul Tripathi: भारत श्रीलंका टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 31 वर्षीय राहुल त्रिपाठी को इंडियन डेब्यू करने का मौका मिला। इस मैच में यह दाएं हाथ का बल्लेबाज़ अपने बैट से ज्यादा योगदान नहीं कर सका, लेकिन फील्डिंग के दौरान राहुल ने अपनी छाप छोड़ी। राहुल त्रिपाठी ने बाउंड्री पर एक ऐसा कैच लपका था जिसे देखकर सभी हैरान रह गए और अब सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

धड़ाम से टकराया था मैदान से सिर: यह घटना श्रीलंकाई पारी के 12वें ओवर में घटी। अक्षर पटेल की गेंद पर पथुम निसांका ने बड़ा शॉट खेला था। बैट और बॉल का कॉन्टैक्ट बहुत अच्छा नहीं हुआ था जिस वजह से बाउंड्री पर खड़े राहुल त्रिपाठी को कैच पकड़ने के आसार नज़र आए। राहुल त्रिपाठी ने दौड़ लगाई और डीप मिड विकेट की तरफ बाउंड्री के बेहद नजदीक कैच लपक लिया। इसी बीच उनका बैलेंस बिगड़ा और वह जोर से जमीन से टकरा गए। उनका सिर भी मैदान से टकराया था, लेकिन उन्होंने इसके बावजूद कैच नहीं छोड़ा।

Trending


इतना ही नहीं, इस कैच के अलावा भी फील्डिंग करते हुए डेब्यू करने वाले राहुल ने काफी चुस्ती दिखाई। श्रीलंकाई पारी के दौरान उन्होंने कई बार गेंद को बाउंड्री के बाहर जाने से रोका। यही वजह है सोशल मीडिया पर राहुल त्रिपाठी की भी खूब तारीफ हो रही है। बता दें कि भले ही राहुल के लिए बतौर फील्डर गेम अच्छा रहा हो, लेकिन वह बल्लेबाज़ी में कमाल नहीं कर सके। इस खिलाड़ी को लंबे इंतजार के बाद मौका मिला था, लेकिन वह 5 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मेहमान टीम ने 16 से जीतकर अपने नाम किया है। अब यह सीरीज दो मुकाबलों के बाद एक-एक की बराबरी पर खड़ी है। डिसाइडर मैच शनिवार (7 जनवरी) को खेला जाएगा। ऐसे में अब यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि हार्दिक पांड्या राहुल त्रिपाठी को एक बार फिर मौका देते हैं या नहीं।