X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी: रेलवे, महाराष्ट्र, सौराष्ट्र के मैच हुए ड्रॉ

by Saurabh Sharma Nov 04, 2018 • 20:25 PM

पुणे, 4 नवंबर (CRICKETNMORE)| रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए में गुजरात और बड़ौदा के बीच खेले गए मैच के अलावा, अन्य सभी टीमों के मैचों के परिणाम ड्रॉ पर समाप्त हो गए। ग्रुप-ए में रेलवे-मुंबई, सौराष्ट्र-छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र-विदर्भ के बीच खेले गए मैच बिना किसी परिणाम के ड्रॉ हो गए। 

करनैल सिंह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने अपनी पहली पारी में 411 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके बदले में रेलवे अपनी पहली पारी में 307 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाई। 

मुंबई ने इसके बाद आदित्य तारे (100) की शतकीय पारी के दम पर अपनी दूसरी पारी पांच विकेट गंवाकर 321 रनों पर घोषित कर दी। दिन समाप्त होने के कारण इस मैच को ड्रॉ कर दिया गया। 

मुंबई के गेंदबाज तुषार देशपांडे को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने रेलवे की पहली पारी में 70 रन देकर सबसे अधिक छह विकेट हासिल किए। 

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में महाराष्ट्र और विदर्भ के बीच खेला गया मैच भी ड्रॉ पर समाप्त हुआ। महाराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 343 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

इसके बाद, उसने अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर विदर्भ की पहली पारी 120 रनों पर ही समेट दी और उसे फॉलोऑन खेलने का मौका दिया। 

विदर्भ ने महाराष्ट्र की ओर से मिले फॉलोऑन के बाद अपनी दूसरी पारी में कप्तान फजल फैजल (131) और अक्षय वाडकर (122) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर आठ विकेट के नुकसान पर 501 रन बनाए। इस मैच का परिणाम भी ड्रॉ कर दिया गया। 

छत्तीसगढ़ ने सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर सौराष्ट्र को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस आमंत्रण पर मजबूत प्रहार करते हुए सौराष्ट्र ने शेल्डन जैकसन (147), हार्विद देसाई (78), स्नेल पटेल (91) और अर्पित वसावादा (63) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 475 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

इसके बाद, छत्तीसगढ़ ने सौराष्ट्र के इस प्रदर्शन का अच्छा जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में सुमित रुइकर (67), कप्तान हरप्रीत सिंह (60) और साहिल गुप्ता (53) के अर्धशतकों के साथ 355 रनों का स्कोर बनाया। 

सौराष्ट्र ने इसके बाद चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर 179 रन बनाए और इस मैच को भी ड्रॉ घोषित कर दिया गया।


TAGS