X close
X close

रजत पाटीदार: होटल भी बुक था, शादी की तारीख भी तय थी, फिर IPL से आ गया फोन

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को India vs New Zealand सीरीज में रिप्लेस करेंगे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 17, 2023 • 16:37 PM

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी से हो रही है। सीरीज की ठीक पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग गया है। इनफॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बैक इंजरी (Back Injury) के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रेयस अय्यर की जगह आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले रजत पाटीदार (Rajat Patidar) की टीम इंडिया के स्कवॉड में शामिल किया गया है।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके साथ शेयर करेंगे 29 साल के रजत पाटीदार से जुड़ा वो किस्सा जिसे बेहद कम लोग जानते हैं। रजत पाटीदार आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड हो गए थे। आईपीएल के कारण घरेलू क्रिकेट लीग में भी कोई मैच नहीं हो रहा था ऐसे में रजत पाटीदार का परिवार खेल से मिले ब्रेक में उनकी शादी करवाना चाहता था।

Trending


रजत की शादी 9 मई को होनी थी जिसके लिए एक छोटा सा समारोह होना था और इंदौर में होटल भी बुक कर लिया गया था। लेकिन, आईपीएल का बुलावा आने के बाद रजत पाटीदार ने अपनी शादी टाल दी थी। आईपीएल 2022 के कुछ मैचों के बाद चोटिल लवनिथ सिसोदिया की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया था। 

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में रजत पाटीदार ने 54 गेंदों में नाबाद 112 रनों की पारी खेली। इस शतक के साथ ही रजत पाटीदार आईपीएल के इतिहास में प्ले-ऑफ में शतक बनाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे।

यह भी पढ़ें: 'अकेला महसूस कर रहा था, रोया भी बहुत', सरफराज खान का छलका दर्द

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अपडेटेड ODI टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, चहल, कुलदीप यादव, शमी, सिराज, उमरान मलिक।