Advertisement
Advertisement

पाकिस्तान ने भारत को क्रिकेट में छोड़ा पीछे, रमीज राजा ने सबूत के साथ किया बड़ा दावा

पाकिस्तान ने टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। इस जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट का रंग रूप बदल गया है ऐसा कहना है पीसीबी के चेररमैन रमीज राजा का।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 27, 2022 • 18:04 PM
Cricket Image for पाकिस्तान ने भारत को क्रिकेट में छोड़ा पीछे, रमीज राजा ने सबूत के साथ किया बड़ा दा
Cricket Image for पाकिस्तान ने भारत को क्रिकेट में छोड़ा पीछे, रमीज राजा ने सबूत के साथ किया बड़ा दा (Ramiz Raja (Image Source: Google))
Advertisement

रमीज राजा जबसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन बने हैं तबसे पाकिस्तान क्रिकेट में काफी सुधार आया है। पाकिस्तान ने इंटरनेशनल लेवल पर शानदार क्रिकेट खेला है। इस बीच रमीज राजा ने पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान बड़ा दावा किया है। रमीज राजा ने कहा है कि पाकिस्तान ने भारत को क्रिकेट में हराया है और पाक टीम पिछले 8-9 महीनों में दुनिया की सबसे शानदार टीम बनकर सामने आई है।

रमीज राजा ने कहा, 'जबसे मैं चेयरमैन बना हूं सितम्बर से लेकर अबतक हमारा जो क्रिकेट का सक्सेस रेट है वो 75 प्रतिशत है। दुनिया में सबसे बेहतरीन हमारा रिकॉर्ड है 24 मैच हम खेले हैं जिसमें 18 मैच जीते हैं। इंडिया का 68 प्रतिशत है वो 30 या फिर 32 मैच खेले हैं। इंग्लैंड का 45 प्रतिशत सक्सेस रेट है। हम न्यूजीलैंड से भी आगे हैं। इन सब चीजों की वजह से हमारा क्रिकेट खड़ा हुआ है।

Trending


यह भी पढ़ें: 5 होनहार क्रिकेटर जिनका कम उम्र में खत्म हो गया इंटरनेशनल करियर, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

रमीज राजा ने आगे कहा, 'अगर पिछली पीसीबी के कार्यकाल पर नजर डालें तो उनका सक्सेस रेट 45 प्रतिशत ही था। इस वक्त हम केवल 8-9 महीने में दुनिया की बेस्ट टीम हैं। ये मत भूलिए कि बाकी मुल्कों का क्रिकेट का बजट पाकिस्तान से 20 गुना ज्यादा होगा। आपने अभी देखा होगा कि पड़ोसी मुल्क में किस तरह उनके मीडिया राइट्स बिके हैं। मगर हमनें उनको उन्हीं की गेम में हराया है।'

रमीज राजा ने कहा, 'ये बात तो आपको पता है कि जिस तरह से हमनें भारत को विश्वकप में हराया उसके बाद मार्केट में जो गर्मी आई कॉमर्शियल को लेकर वो शानदार है। इसके बाद इस टीम को फैन ने भरोसा करना शुरू कर दिया। पहली बार ऐसा हुआ कि 3-4 हमारे प्लेयर आईसीसी में दुनिया के सामने खड़े हो गए।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement