"
X close
X close

BCCI ने रणजी ट्रॉफी, मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी की तारीखों की घोषणा की, कोरोना के कारण मैचों में कमी

By Saurabh Sharma
Aug 10, 2020 • 12:51 PM

10 अगस्त,नई दिल्ली। नेशनल क्रिकेट अकेडमी के अध्यक्ष राहुल द्रविड़ तथा आईपीएल सीईओ हेमांग अमीन ने इस साल शुरू होने वाले दो प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट की तारीख तय की है। कोरोना वायरस के वजह से इस साल रणजी ट्रॉफी तथा मुश्ताक अली टी-20 के रूप में सिर्फ 2 घरेलू टूर्नामेंट को कराने का प्रस्ताव रखा गया था तथा अन्य सभी घरेलू टूर्नामेंट को खारिज कर दिया गया है।

नए फैसले के अनुसार मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी की शुरुआत 19 नवंबर से होगी तथा 7 दिसंबर को इसका फाईनल मुकाबला खेला जाएगा। 

Also Read: कुमार संगाकारा ने बताया उन 2 गेंदबाजों का नाम,जिन्हें खेलना था सबसे मुश्किल, एक भारतीय दिग्गज भी

रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 13 दिसंबर से होगी तथा इसका फाइनल मुकाबला 10 मार्च को होगा। इसका मतलब यह है कि पिछले साल के रणजी चैंपियन सौराष्ट्र को 'रेस्ट ऑफ इंडिया' के खिलाफ ईरानी कप टाई खेलने म मौका नहीं मिलेगा।

इस बार रणजी ट्रॉफी में कुल 136 मैच खेले जाएंगे जो की पिछले सीजन से 33 मैच कम है। सभी टीम को 5 अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है ग्रुप ए, बी तथा सी में 8-8 टीमें होंगी, ग्रुप डी में 6, 7 या 8 टीमें होंगी। नॉर्थईस्ट की सभी 6 टीमों को ग्रुप ई में रखा गया है।

मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई ने 38 टीमों को 6 अलग-अलग ग्रुप में बांटा है। कोरोना वायरस को लेकर टीमों को एक शहर से दूसरें शहर कम यात्रा करना पड़े इसके लिए सभी ग्रुप के अपने-अपने मैचों का आयोजन एक ही शहर के दो अलग-अलग स्टेडियम में होगा। इस बार टूर्नामेंट में कुल 109 मैच खेले जाएंगे जो कि पिछले सीजन से 40 मैच कम है। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।