Advertisement
Advertisement

Ranji Trophy: हेल्मेट ने बचाई बल्लेबाज की जान, धवल कुलकर्णी ने फेंकी जानलेवा बाउंसर

Ranji Trophy final: यश दुबे मुंबई के अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी की बाउंसर गेंद के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आए। शुक्र था कि यश दुबे ने हेल्मेट पहना हुआ था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 24, 2022 • 14:45 PM
Cricket Image for Ranji Trophy Final Dhawal Kulkarni Bouncer Hit Yash Dubey
Cricket Image for Ranji Trophy Final Dhawal Kulkarni Bouncer Hit Yash Dubey (Yash Dubey Ranji Trophy)
Advertisement

Madhya Pradesh vs Mumbai: मध्य प्रदेश के सलामी बल्लेबाज यश दुबे ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई के अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी के बाउंसर से निपटने के लिए खुदको सबसे अजीब कोण में पाया। धवल कुलकर्णी की शॉर्ट-पिच गेंद का सामना करते हुए यश दुबे को देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो वो कुछ और सोच रहे हों और अचानक गेंद उनके सामने आ गई।

यश दुबे ऐसे हालात में थे कि वो चाहकर भी गेंद के रास्ते से हट नहीं सकते थे। धवल कुलकर्णी की बाउंसर सीधे बल्लेबाज के हेल्मेट पर लगी थी और दर्द के कारण वह तुरंत मैदान पर गिर गया था। दिलचस्प बात ये है कि दुबे झटके के बावजूद काफी तेजी से उठे। लेकिन, खेल देखने वालों के लिए यह स्पष्ट था कि अगर हेल्मेट ना होता तो यश दुबे मुश्किल में पड़ सकते थे।

Trending


यश दुबे के पैर डेक पर जम से गए थे और उन्हें अपने पुल शॉट खेलने की कोशिश में उन्हें बहुत देर हो चुकी थी। उन्होंने गेंद को डक करने की कोशिश की थी लेकिन, ऐसा कुछ भी नहीं हो सका। वहीं अगर फाइनल मुकाबले की बात करें तो मुंबई की टीम ने सरफराज खान के शतक के दमपर पहली पारी में 374 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: लाहौर के बाजार में जूते बेच रहे हैं अंपायर असद रऊफ, कहा-'क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं'

जिसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम के सलामी बल्लेबाज यश दुबे ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। खबर लिखे जाने तक मध्यप्रदेश की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिए हैं। यश दुबे 119 और रजत पाटीदार 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement