Advertisement
Advertisement

लाहौर के बाजार में जूते बेच रहे हैं अंपायर असद रऊफ, कहा-'क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं'

आईसीसी एलीट पैनल के पूर्व अंपायर असद रऊफ (Asad Rauf) लांडा बाजार में जूते और कपड़े बेच रहे हैं। असद रऊफ को आईपीएल फाइनल और विश्वकप में अंपायरिंग करते हुए देखा जा चुका है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 24, 2022 • 13:41 PM
Cricket Image for लाहौर के बाजार में जूते बेच रहे हैं अंपायर असद रऊफ, कहा-'क्रिकेट से कोई लेना देना
Cricket Image for लाहौर के बाजार में जूते बेच रहे हैं अंपायर असद रऊफ, कहा-'क्रिकेट से कोई लेना देना (Asad Rauf selling clothes)
Advertisement

Asad Rauf Selling Clothes: मुम्बई की एक मॉडल के साथ तस्वीरें वायरल होने के बाद पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ की लाइफ में भूचाल आ गया था। आईसीसी एलीट पैनल के पूर्व अंपायर असद रऊफ ने अब खुद को क्रिकेट से पूरी तरह से अलग कर लिया है और लाहौर के लंडा बाजार में दुकान चलाने का काम करने लगे हैं।

असद रऊफ से पत्रकार सवाल पूछता है, 'क्या आप इस काम से खुश हैं?' जिसके जवाब में असद रऊफ कहते हैं, 'जिस काम को मैं शुरू करता हूं उसकी पीक पर जाता हूं। मैंने लंडे का काम शुरू किया है इसकी भी पीक पर मैं गया हूं। मैं जो काम छोड़ देता हूं उसको छोड़ ही देता हूं। मैं अब कोई क्रिकेट मैच नहीं देखता। मैंने सारी उम्र जब खुद ही क्रिकेट खिला दिया है तो अब टीवी पर क्या देखना है।'

Trending


जब तक लाइफ है तब तक काम करता रहूंगा
मैंने बस ये अपना छोटा सा सेटअप रखा हुआ है। देखिए काम भी तो करना है। मेरे खून में यही है कि जब तक जिंदगी है तब तक काम करूंगा। मैं 66 साल का हूं और अब भी अपने पैरों पर खड़ा हूं। काम करते रहना चाहिए अगर आप काम छोड़ देंगे तो घर बैठ जाएंगे।

आईपीएल में अंपायरिंग करने को लेकर बोले असद रऊफ
मैंने बड़ी-बड़ी मुश्किल सीरीज में अंपायरिंग की है। आईपीएल में मैंने अपना बेस्ट टाइम गुजारा है। बाद में वहां पर कुछ समस्या आईं लेकिन उनसे मेरा कुछ लेना-देना नहीं था। जब वो लड़की वाला मामला आया था मुझपर इंडिया में तो मैं तो उसके अगले साल भी आईपीएल करवाने गया था। बाद में उस लड़की ने मुझसे माफी मांगी थी।

यह भी पढ़ें: 11 गेंद 4 रन और 5 विकेट, 6 फीट 8 इंच लंबा खूंखार गेंदबाज 'बिग बर्ड'

धोनी की पत्नी है मेरी बहुत बड़ी फैन
असद रऊफ ने कहा, 'ऐसे बहुत सारे क्रिकेटर्स थे जिनकी पत्नियां मेरी कंपनी काफी एंजॉय करती थीं। मैं काफी जॉली नेचर का हूं। धोनी की बेगम साक्षी मेरी बहुत बड़ी फैन थीं। वो मुझे अपने बड़े भाई की तरह समझती थीं। वो मेरी बड़ी रिस्पेक्ट करती थीं। हरभजन सिंह की वाइफ गीता बसरा भी मेरी कंपनी को भी काफी एन्जॉय करती थीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS ICC Asad Rauf
Advertisement