X close
X close

रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंची बंगाल और विदर्भ की टीम

by Vishal Bhagat Nov 28, 2017 • 21:20 PM

कोलकाता, 28 नवंबर| रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-डी में विदर्भ और बंगाल के मैच ड्रॉ हुए और इसके साथ ही दोनों टीमों ने नॉकआउट दौर में प्रवेश हासिल कर लिया है। बंगाल का मैच गोवा के खिलाफ कोलकाता में और विदर्भ का मैच हिमाचल प्रदेश के खिलाफ नागपुर में ड्रॉ हुआ।  बंगाल ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में अपनी पहली पारी में श्रीवत्स गोस्वामी (139) और अनुस्तुप मजूमदार (119) की शतकीय पारियों के दम पर 379 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इसके बाद गोवा अपनी पहली पारी में अमोघ सुनील देसाई 103 रनों की पारी के दम पर 310 रन बना पाई।  इस पारी में बंगाल के लिए अशोक डिंडा ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए।  बंगाल ने अपनी दूसरी पारी में एक बार फिर मजूमदार (108) और चटर्जी (102) की शतकीय पारियों के साथ पांच विकेट खोकर 334 रनों पर पारी घोषित कर दी। 

गोवा ने दो विकेट खोकर 86 रन बनाए और इसके साथ ही मैच ड्रॉ हो गया।  बंगाल ने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।  इसके अलावा, ग्रुप में शीर्ष स्तर पर काबिज विदर्भ ने नागपुर के विदर्भ सी.ए. ग्राउंड पर खेले गए मैच में हिमाचल प्रदेश की ओर से पहली पारी में बनाए गए 353 रनों के स्कोर के बदले में अपनी पहली पारी में 456 रन बनाए।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

हिमाचल प्रदेश के लिए पहली पारी में कप्तान सुमित वर्मा (66), ऋषि धवन (71) और आकाश वशिष्ठ (69) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इस पारी में विदर्भ के लिए आर.एन. गुरबानी ने सबसे अधिक छह विकेट लिए। विदर्भ के लिए पहली पारी में फजल (206), संजय (115) ने शतकीय पारियां खेलीं। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

हिमाचल ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में निखिल गंगता (101) के शतक और कप्तान सुमित (59) और धवन (53) के अर्धशतकों के साथ आठ विकेट खोकर 323 रनों पर पारी घोषित कर दी। 
इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया। विदर्भ ने अपनी दूसरी पारी नहीं खेली।