X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ राजस्थान के इस बल्लेबाज ने शतक जमाकर टीम को पहुंचा मजबूत स्थिती में

by Vishal Bhagat Dec 07, 2018 • 17:56 PM

7 दिसंबर। महिपाल लोमरोर (133) और सलामान खान (71) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी में खेले गए मैच में असम के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 325 रनों का स्कोर खड़ा किया है। इस पारी में असम के लिए रणजीत माली ने सबसे अधिक पांच विकेट लेकर राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक लिया। इसके अलावा, मुख्तार हुसैन और जीतूमोनी कलीता को दो-दो विकेट हासिल हुए।   स्कोरकार्ड

असम ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में स्टम्प्स तक तीन विकेट गंवाते हुए 109 रनों का स्कोर ही खड़ा किया है। राजस्थान के लिए दो दोनों विकेट तनवीर उल-हक ने लिए। अनिकेत चौधरी को एक सफलता मिली। 

झारखंड ने जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में जारी मैच में ओडिशा की पहली पारी 201 रनों पर समाप्त करने के बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 107 रनों का स्कोर बना लिया है। 

ओडिशा के लिए पहली पारी में अनुराग सारंगी (58) और सूर्यकांत प्रधान (54) ने सबसे अधिक रन बनाए। इस पारी में झारखंड के लिए राहुल शुक्ला, वरुण एरॉन, राहुल प्रसाद और अनुकूल रॉय ने दो-दो विकेट लिए। 

कप्तान परवेज रसूल (4/47) और मोहम्मद मुदहासिर (3/57) की शानदार गेंदबाजी के दम पर जम्मू एवं कश्मीर ने गांधी मेमोरियल साइंस कॉलेज ग्राउंड पर जारी मैच में उत्तर प्रदेश की पारी 118 रनों पर समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए हैं। स्कोरकार्ड

इस पारी के दम पर जम्मू एवं कश्मीर ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 200 रनों की बढ़त ले ली है। सौरभ कुमार ने उत्तर प्रदेश के लिए सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए। उन्हीं के दम पर टीम जम्मू एवं कश्मीर को बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल नहीं होने दिया। 

त्रिपुरा ने महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले गए मैच में प्रत्यूष सिंह (76) के अर्धशतक के दम पर दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में हरियाणा के खिलाफ 235 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। मनिसंकरण मुरासिंह (43) और हरमीत सिंह (2) नाबाद हैं। 

इससे पहले हरियाणा ने राहुल डागर की 114 रनों की शतकीय पारी से अपनी पहली पारी में 292 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 

दिवेश पठानिया (4/61) और सच्चिदानंद पांडे (4/53) की शानदार गेंदबाजी के दम पर सर्विसेस ने गोवा को दूसरे दिन बड़ा स्कोर बनाने से रोक लिया है। गोवा ने अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक आठ विकेट गंवाकर 210 रन बनाए हैं।   स्कोरकार्ड

दर्शन मिशाल (101) के नाबाद अर्धशतक और लक्ष्य गर्ग (50) की अर्धशतकीय पारी ने के दम पर गोवा लड़खड़ाने से संभल गया है। गोवा के लिए दर्शन और विजेश प्रभुदेसाई (0) नाबाद हैं।