X close
X close
Indibet

'खिलाड़ी है या मशीन', राशिद खान ने 21वीं सदी के एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बनाया

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 14, 2021 • 15:21 PM View: 275

अफगानिस्तान और ज़िम्बाबवे के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच में अफगानी स्पिनर राशिद खान ने एक खास कारनामा किया।

राशिद ने इस मैच की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 99.2 ओवर गेंदबाजी की है साल 1998 के बाद सबसे ज्यादा है। साथ ही 21वीं सदी में किसी एक मैच में इतने ओवर तक गेंदबाजी करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बनें।

Trending


23 साल पहले यह कारनामा श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने मैच में कुल 113.5 ओवर फेंके थे। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल के मैदान पर हुए उस मुक़ाबले में मुरलीधरन ने कुल 113.5 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 41 मेडेन ओवर शामिल है। इस दौरान मुरलीधरन ने 16 विकेट भी हासिल किए थे।

पहली पारी में राशिद खान ने 4 विकेट हासिल किए थे वहीं दूसरी में 7 विकेट।

मजेदार बात यह है कि इस मैच में कुल 99.2 ओवर फेंके है। जबकि पिछले दो बिग बैश लीग के सीजन में उन्होंने कुल मिलाकर 94.2 ओवर ही फेंके थे।

बता दें कि राशिद खान पिछले कुछ साल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। पिछले साल वो अगस्त के महीनें सीपीएल, बाद में फिर आईपीएल, बीबएल, पीएसएल, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज और अब अपने जिमबाब्वे के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज। इतने क्रिकेट के बावजूद उन्होंने अपनी फिटनेस का बना कर रखा है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools