X close
X close

राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी पारी में 7 गेंदों में ठोके 36 रन, बना दिया ये अनोखा रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) ने शुक्रवार (4 नवंबर) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में तूफानी पारी से धमाल मचा दिया। आठ नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए राशिद

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 04, 2022 • 21:56 PM

अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) ने शुक्रवार (4 नवंबर) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में तूफानी पारी से धमाल मचा दिया। आठ नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए राशिद ने 208.70 की स्ट्राईक रेट से 23 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए। जिसमें उन्होंने तीन चौके (12 रन) और चार छक्के (24 रन) जड़े, यानी 36 रन उन्होंने 7 गेंदों में सिर्फ बाउंड्रीज से बनाए।

इस पारी के साथ राशिद ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह टी-20 वर्ल्ड कप में 8 नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पपुआ न्यू गिनी के किपलिन डोरिगा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 46 रन बनाए। 

Trending


हालांकि राशिद की यह पारी अफगानिस्तान को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 54 रन) और मिचेल मार्श (45 रन) की पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 7 विकेट गवांकर 164 रन बनाए, जिसमें राशिद टॉप स्कोरर रहे। उनके अलावा गुलबदीन नायह ने 39 न और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 30 रन बनाए।

Also Read: Today Live Match Scorecard

अफगानिस्तान इस टी-20 वर्ल्ड कप में बिना जीत के ही बाहर हो गई। अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी, लेकिन टीम ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबलों में कड़ी टक्कर दी। अफगानिस्तान टूर्नामेंट की अभी तक इकलौती ऐसी टीम है, जिसे दो मुकाबले बेनतीजा रहे। अफगानिस्तान के आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए थे