X close
X close
Indibet

'तेंदुलकर, द्रविड़, गांगुली को बनाने का श्रेय इसे जाता है', पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण भारत के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं। इनको आकार देने का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान ने इस खिलाड़ी को दिया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 25, 2022 • 22:35 PM

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ (Rashid latif) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) को वाइट बॉल क्रिकेट में बल्लेबाजी की शुरुआत करने यानी सचिन तेंदुलकर को ओपनर बनाने के लिए बढ़ावा देने का श्रेय दिया है। ओपनर बनने के बाद वाइट बॉल क्रिकेट में तेंदुलकर अलग ही लय में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए थे।

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, 'वो बैटिंग में टॉप ऑर्डर में बैटिंग करने आए तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा और ना रुका। सचिन ने ओपनिंग करने से पहले ही 70 या कुछ इसी के आसपास मैच खेले थे। 1989-90 से शुरू होकर उसने अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया 1994 में।'

Trending


राशिद लतीफ ने आगे कहा, 'बहुत सारा श्रेय मोहम्मद अजहरुद्दीन को जाना चाहिए। वह चार-पांच महान भारतीय खिलाड़ी बनाने के लिए श्रेय के पात्र हैं। राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों को आकार देने का श्रेय मोहम्मद अजहरुद्दीन को दिया जाना चाहिए।' 

यह भी पढ़ें: 'क्या होता अगर अंग्रेजों की वजह से हम अलग ना होते', भारत-पाक के फैंस हुए इमोशनल

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

बता दें कि सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने अजहरुद्दीन की कप्तानी में अपने टेस्ट और एकदिवसीय मैच में डेब्यू किया था। जबकि लक्ष्मण ने तेंदुलकर के नेतृत्व में अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला, लेकिन अजहर के कप्तान के रूप में ही उन्होंने भी टेस्ट डेब्यू किया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now