X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दलीप ट्रॉफी: शाहबाज नदीम,परवेज रसूल के दम पर फाइनल में पहुंची इंडिया रेड 

by Saurabh Sharma Aug 26, 2018 • 23:00 PM

26 अगस्त (CRICKETNMORE)| इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच जारी मैच दूसरा चार दिवसीय मैच बिना किसी नतीजे के रविवार को ड्रॉ हो गया। मैच ड्रॉ होने के बाद पहली पारी में बढ़त के आधार पर इंडिया रेड को तीन अंक मिले और वह दो मैचों में कुल छह अंकों के साथ दलीप ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा। 

मैच के चौथे और आखिरी दिन इंडिया ब्लू को मैच जीत के लिए 279 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन शाहबाज नदीम (53 रन पर पांच विकेट) और परवेज रसूल (59 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे वह 47 ओवर में आठ विकेट पर 128 रन ही बना सकी।

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इंडिया रेड ने 38.1 ओवर में 110 के स्कोर पर इंडिया ब्लू का आठवां विकेट गिरा दिया था, लेकिन धवल कुलकर्णी और बंडारू अयप्पा ने अगले नौ ओवर तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया, जिस कारण मैच ड्रॉ रहा। 

मैच ड्रॉ रहने से इंडिया ब्लू को एक अंक मिला। इंडिया ब्लू के अब एक मैचों में एक अंक है। फाइनल में जगह बनाने के लिए इंडिया ब्लू को अब 29 अगस्त से इंडिया ग्रीन के खिलाफ मैच खेलना है। 

इससे पहले, इंडिया रेड ने सुबह तीन विकेट पर 156 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 84.3 ओवर में 255 रन पर ऑलआउट गई। 

पहली पारी में 88 रन की पारी खेलने वाले सिद्देश लाड दूसरी पारी में भी टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 152 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान अभिनव मुकुंद ने 74 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 50 रन बनाए। 

इंडिया ब्लू के अक्षय वखारे ने 110 रन पर चार विकेट और सौरभ कुमार ने 79 रन पर चार विकेट लिए।