X close
X close
Indibet

क्रिकेटर से खेल राज्यमंत्री बने लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया इस्तीफा, मंत्री पद छोड़ने की बताई यह वजह

IANS News
By IANS News
January 05, 2021 • 17:14 PM View: 258

सुवेंदु अधिकारी के बाद अब पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वह खेल राज्यमंत्री थे। सूत्रों के मुताबिक, शुक्ला ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पार्टी के राज्य प्रमुख सुब्रत बख्शी को अपना इस्तीफा भेज दिया है और मुख्यमंत्री द्वारा इसे स्वीकार भी कर लिया गया है।

उत्तर हावड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक लक्ष्मी रतन शुक्ला हावड़ा जिले में टीएमसी के अध्यक्ष भी थे।

Trending


हालांकि सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है कि 39 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने टीएमसी के विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। राज्य विधानसभा में एक विधायक के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करने में वह अपनी रुचि दिखा रहे हैं।

साल 2016 में तृणमूल संग जुड़ने के बाद उन्होंने राज्य के खेल मंत्रालय में अपनी जिम्मेदारी संभाली। उस वक्त पार्टी दूसरी बार सत्ता में आई थी। उन्हें पिछले साल हावड़ा जिले में नए पार्टी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था, जिसमें उन्होंने अनुभवी टीएमसी नेता और राज्य के सहकारिता मंत्री अरूप रॉय की जगह ली थी।

शुक्ला के कुछ करीबी सूत्रों ने कहा है कि वह जल्द ही किसी और पार्टी में शामिल नहीं होने वाले हैं। अगले कुछ दिनों तक वह राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहकर आराम करेंगे और इसके बाद आगे का निर्णय लेंगे।


 
Article