Advertisement
Advertisement

T20 WC 2024: गिल के टीम में जगह नहीं बना पाने को लेकर शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- वो बेहतर बनते रहेंगे....

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जगह नहीं मिलने पर शुभमन गिल बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे। गिल को वर्ल्ड कप के रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 11, 2024 • 20:00 PM
T20 WC 2024: गिल के टीम में जगह नहीं बना पाने को लेकर शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- वो बेहतर बनते
T20 WC 2024: गिल के टीम में जगह नहीं बना पाने को लेकर शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- वो बेहतर बनते (Image Source: Google)
Advertisement

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक लगाते हुए टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हालांकि गिल टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे है। उन्हें रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है। वहीं अब इस चीज पर पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। शास्त्री ने कहा कि उनके जैसे खिलाड़ी किसी भी इलेवन में चलेंगे और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जगह नहीं मिलने से वह बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे।

शास्त्री ने कहा कि, "उन्हें (गिल को) तकलीफ हो रही होगी। उन्हें दर्द होना चाहिए। उन्हें इसे पॉजिटिवली देखना चाहिए और बेहतर होने का प्रयास करना चाहिए। उनके जैसा खिलाड़ी किसी भी टीम में चला जाएगा, लेकिन भारत में प्रतिभा ऐसी है कि उसे जगह नहीं मिलती। उनका क्लास बढ़ती रहेगी। वह भले ही वर्ल्ड  कप टीम में नहीं हों, लेकिन वह इसे गंभीरता से लेंगे। इससे उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद मिलेगी।"

Trending


गुजरात के कप्तान गिल ने आईपीएल 2024 में अभी तक 12 मैच खेले है और 147.40 के स्ट्राइक रेट की मदद से 426 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतक देखने को मिला है। वहीं गुजरात की बता करें तो टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं रही है। उन्होंने इस सीजन में अभी तक खेले 12 मैच में से सिर्फ 5 जीते है और उन्हें 7 में हार मिली है। वो पॉइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर है। गुजरात के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी ज़िंदा है। गुजरात का अगला मैच 13 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होगा। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की बात करें तो उसकी शुरुआत 2 जून से हो रही है और इसका फाइनल 29 जून को खेला जाएगा। भारत अपना अगला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

Also Read: Live Score

रिज़र्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।


Cricket Scorecard

Advertisement