X close
X close

रवि शास्त्री ने दिया विराट कोहली को बड़ा गुरुमंत्र, कहा- 'तीसरा वनडे छोड़कर खेलना चाहिए रणजी मैच'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को एक सलाह दी है। रवि शास्त्री ने कहा है कि कोहली को आखिरी वनडे को छोड़कर रणजी मैच खेलना चाहिए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 19, 2023 • 14:34 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज़ 9 फरवरी से होने वाला है। इस सीरीज में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे और कहीं न कहीं ये चार टेस्ट मैच हमें ये बता देंगे कि कौन सी दो टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ेंगी। हालांकि, इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले भारत के पूर्व मुख्य कोच, रवि शास्त्री ने विराट कोहली को एक बड़ी अहम सलाह दी है।

शास्त्री ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले विराट कोहली कोहली को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे छोड़कर रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेलना चाहिए। हालांकि, विराट कोहली अपने पूर्व कोच की ये सलाह मानेंगे या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन शास्त्री की बात में कहीं न कहीं दम नजर आ रहा है।

Trending


बांग्लादेश के खिलाफ कोहली टेस्ट सीरीज में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे थे ऐसे में कोहली ऐसा कर सकते हैं। रवि शास्त्री ने हैदराबाद में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए ऑन-एयर कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि आप अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं, खासकर जब आप भारत में बहुत अधिक खेलने जा रहे हैं। बस लगता है कि आपके टॉप खिलाड़ी पर्याप्त प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलते हैं। मुझे लगता है कि विराट कोहली को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे नहीं खेलकर, बॉर्डर गावस्कर सीरीज की तैयारी के लिए रणजी मैच खेलने चाहिए।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

उन्होंने आगे ये भी कहा, 'यहां काफी क्रिकेट है, आप जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे। लेकिन कभी-कभी आपको चतुर होना पड़ता है और बड़ी तस्वीर को देखते हुए कुछ मैचों का त्याग करना पड़ता है और अब बड़ी तस्वीर ऑस्ट्रेलिया है।" आपको बता दें कि विराट कोहली की घरेलू टीम दिल्ली को 24 जनवरी से हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2022-23 का मैच खेलना है, और वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले इस मैच में खेल सकते हैं।