X close
X close
Indibet

रवि शास्त्री ने दिए संकेत, इस कारण विराट कोहली वनडे टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 13, 2021 • 10:31 AM View: 499

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने शुक्रवर को कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी और टेस्ट कप्तानी पर फोकस करने के लिए आने वाले समय में वनडे टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं। हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में नामीबिया के खिलाफ हुए मुकाबला बतौर कप्तान कोहली का आखिरी मैच था। 

रवि शास्त्री ने इंडिया टुडे से कहा, “ टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी में भारत पिछले 5 साल से दुनिया की नंबर 1 टीम है। जब तक वह मानसिक रूप से थका महसूस नहीं करेंगे और तब तक टेस्ट टीम की कप्तानी नहीं छोड़ना चाहेगे। वह बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए भविष्य में ऐसा कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता यह एकदम होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है।"

Trending


शास्त्री ने आगे कहा, “ वनडे में भी ऐसा हो सकता है, वह कह सकते हैं कि वह सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान देना चाहते हैं। उनका दिमाग और शरीर यह फैसला करेगा। वह ऐसा करने वाले पहले नहीं होंगे, पहले भी ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जो बतौर कप्तान बहुत सफल रहे हैं औऱ फिर उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी छोड़ दी। ”

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

कोहली साल 2014 में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बने थे। इसके बाद 2017 में उन्हें वनडे और टी-20 की कप्तानी भी सौंपी गई। वह धोनी के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में 50 या उससे ज्यादा मुकाबलों में भारतीय टीम की कप्तानी की है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo