X close
X close
Indibet

IND vs AUS: रविचंद्रन अश्विन ने रच डाला इतिहास,गुलाबी गेंद से तोड़ा महान कपिल देव का रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 18, 2020 • 17:33 PM View: 419

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया। इस डे-नाइट टेस्ट में गुलाबी गेंद से कमाल दिखाते हुए अश्विन ने 18 ओवरों में 55 रन देकर भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

इसके साथ ही वह भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा है।

Trending


कपिल ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मैच की 38 पारियों में 79 विकेट हासिल किए थे। वहीं अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 टेस्ट मैच की 29 पारियों 81 विकेट हासिल कर लिए हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले हैं,जिनके नाम 111 विकेट दर्ज हैं। 95 विकेटों के साथ हरभजन सिंह इस लिस्ट में दूसरे और नाथन लॉयन 86 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

भारत ने पर 62 रनों की बढ़त ले ली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए थे और उसने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर आउट कर दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ कदम रखा।दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर नौ रन बनाकर बढ़त को मजबूत कर लिया।

भारत ने पृथ्वी शॉ (4) का विकेट खोया, जिन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड किया। मयंक अग्रवाल पांच रन बनाकर विकेट पर खड़े हैं। उनके साथ नाबाद लौटने वाले नाइटवॉचमैन जसप्रीत बुमराह ने 11 गेंदों का सामना करने के बावजूद खाता नहीं खोला है।


 
Article