Advertisement

IND vs AUS Test: 3 इंडियन प्लेयर जो BGT में बरपा सकते हैं कहर, ऑस्ट्रेलिया को सपने में भी सकते हैं डरा

Border-Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 07, 2023 • 17:30 PM
Cricket Image for IND vs AUS Test: 3 इंडियन प्लेयर जो BGT में बरपा सकते हैं कहर, ऑस्ट्रेलिया को सपने
Cricket Image for IND vs AUS Test: 3 इंडियन प्लेयर जो BGT में बरपा सकते हैं कहर, ऑस्ट्रेलिया को सपने ( Ravichandran Ashwin)
Advertisement

Border-Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होगा। इस टेस्ट सीरीज में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आपस में भिड़ते नज़र आएंगे। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो BGT में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया पर कहर बनकर बरस सकते हैं। इन खिलाड़ियों को आप अपनी dream 11 फैंटेसी टीम में भी शामिल कर सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

Trending


मास्टरमाइंड स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हमारी लिस्ट के टॉप पर हैं। यह खिलाड़ी दो धारी तलवार है, यानी वह बैट और बॉल दोनों से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं। भारतीय कंडीशन में अश्विन का कद काफी बढ़ जाता है। उन्होंने अब तक 88 टेस्ट में 449 विकेट चटकाए हैं। उनके बैट से 3043 रन भी निकले हैं। वह 5 शतक और 13 अर्धशतक ठोक चुके हैं। ऐसे में अश्विन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरा सपना साबित हो सकते हैं।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

कुलदीप ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 8 मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं। कुलदीप को अश्विन और जडेजा के बीच टेस्ट टीम में जगह मिलेगी या नहीं, यह एक सवाल हैं लेकिन अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो वह ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइनअप के लिए काल साबित हो सकते है। कुलदीप एक विकेट-टेकर हैं और बीते समय में उन्होंने अपनी कमियों में काफी सुधार किया है, इसका कुलदीप को खूब फायदा भी मिला। ऐसे में वह रोहित के लिए सबसे बड़े हथियार बन सकते हैं।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर सभी की निगाहें रहेंगी। गिल ने बीते समय में वनडे में दोहरा शतक और टी20 में शतक ठोकने का कारनामा किया है। वह अब तक 13 टेस्ट में 736 रन बना चुके हैं। इतना ही नहीं, वह इस समय अपने करियर की गोल्डन फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं। शुभमन स्पिन और पेस दोनों को ही बेहतर तरह से खेलते हैं ऐसे में वह BGT में रनों का अंबार लगा सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement