X close
X close
Indibet

IPL 2021: रविंद्र जडेजा ने एक ओवर में ठोके 36 रन, गेल-युवराज की बराबरी कर दी रिकॉर्ड्स की बरसात

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 25, 2021 • 18:11 PM View: 906

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने रविवार (25 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 28 गेंदों में नाबाद 62 रनों की तूफानी पारी खेलकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। जडेजा ने अपनी इस पारी के 36 रन सिर्फ आखिरी ओवर में ही जड़ डाले। 

पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल (Harshal Patel) द्वारा डाले गए 20वें ओवर में जडेजा ने छक्कों की बारिश कर दी। जडेजा ने 5 छक्के, एक चौका और दो रन दौड़कर लिए और वह आईपीएल में एक ओवर में 36 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। 

Trending


इससे पहले आईपीएल में यह कारनामा सिर्फ क्रिस गेल ने ही किया था। 2011 में आरसीबी के लिए खेलते हुए गेल ने कोच्चि टस्कर्स केरला के खिलाफ हुए मुकाबले में प्रशांत परमेस्वरन के ओवर में 36 रन जड़े थे। गेल ने उस ओवर में चार छक्के (एन नो बॉल पर) और तीन चौके जड़े थे। 

खास बात यह है कि जेडजा उस मैच का भी हिस्सा थे, जब गेल ने एक ओवर में 36 रन बनाए थे। आरसीबी के खिलाफ उस मुकाबले में कोच्चि टस्कर्स केरला की टीम का हिस्सा थे। 

इसके अलावा जडेजा आईपीएल में एक ओवर में 5 छक्के जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले गेल ने 2012 में राहुल शर्मा और राहुल तेवतिया ने 2020 में शेल्डन कॉट्रेल के खिलाफ यह कारनामा किया था। 

जडेजा टी-20 क्रिकेट के इतिहास में एक औवर में 36 रन बनान वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले युवराज सिंह, क्रिस गेल, रॉस व्हाइटली, किरोन पोलार्ड, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई और लियो कार्टर ने यह कारनामा किया है। 

पटेल द्वारा डाले गए ओवर में 37 रन लगे जो आईपीएल के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर है।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now