X close
X close
Indibet

AUS vs IND : रविंद्र जडेजा ने की धोनी और विराट की बराबरी, ये कारनामा करने वाले बने तीसरे क्रिकेटर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 29, 2020 • 13:46 PM View: 399

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में 8 विकेट से धूल चटाकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को जीत दिलाने में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जडेजा ने पहली पारी में अर्द्धशतक लगाने के साथ-साथ मैच में कुल तीन विकेट भी लिए। इस मैच में खेलने के साथ ही जडेजा ने अक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया।

जडेजा ने भारत की जीत के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर धोनी और विराट के साथ कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए अपनी इस खास उपलब्धि के बारे में अपनी खुशी जाहिर की है।

Trending


जडेजा विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में 50-50 मैच खेलने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है।

जडेजा ने अपनी इस पोस्ट पर लिखा,  'यह हमेशा मेरा बचपन का सपना रहा है कि मैं देश का प्रतिनिधित्व करूं और क्रिकेट के सभी 3 प्रारूपों में 50 मैचों में ऐसा कगारूं, इसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। माही भाई और विराट के साथ जुड़ना एक बहुत बड़ा सम्मान है क्योंकि इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वो दो ही खिलाड़ी हैं।'

जडेजा ने आगे बीसीसीआई को शुक्रिया कहते हुए लिखा, 'बीसीसीआई, मेरी टीम के साथियों और टीम के स्पोर्ट स्टाफ का मुझमें विश्वास दिखाने और हमेशा मेरा समर्थन करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखूंगा। जय हिन्द।'


 
Article