X close
X close

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आरसीबी ने चुनी बल्लेबाजी,2 साल के इतंजार के बाद मोनू कुमार का डेब्यू

By Saurabh Sharma
Oct 25, 2020 • 15:31 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। चेन्नई 11 मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। बेंगलोर 10 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।

दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में बेंगलोर ने जीत हासिल की थी। चेन्नई इस मैच में हिसाब बराबर करने की फॉर्म में लग नहीं रही है। चेन्नई के लिए यह लीग अब बस आत्म सम्मान की लड़ाई और बेहतर विदाई पाने के लड़ाई ही रह गई है।

Also Read: आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया को होगी 'वाइट बॉल फिनिशर' की तलाश: एमएसके प्रसाद

बेंगलोर ने इस मैदान पर आठ में से पांच मैच जीते हैं जबकि तीन हारे हैं। वहीं, चेन्नई ने इस मैदान पर सात मैचों में से चार जीते हैं और तीन हारे हैं।

बेंगलोर ने तेज गेंदबाज इसुरु उदाना की जगह आलराउंडर मोइन अली को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

चेन्नई ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। टीम ने जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर को बाहर करके मिशेल सेंटनर और मोनू कुमार (Monu Kumar IPL) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। झारखंड के आलराउंडर मोनू इस मैच से आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे हैं। वह साल 2018 से टीम के साथ जुड़े हुए हैं। 

टीमें :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), सैम कुरैन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार।