X close
X close
Indibet

खुल गया राज, इंग्लैंड के बल्लेबाज स्पिनरों पर क्यों नहीं लगाते कैप; पर विराट ने ऐसा नहीं किया

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 28, 2021 • 09:41 AM View: 510

भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। जब तीसरे दिन के आखिरी 10 ओवर बचे थे तब इंग्लैंड की तरफ से स्पिनरों ने ही कमान संभाल रखी थी।

फील्ड अंपायर ने खराब रोशनी के कारण तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी पर रोक लगा दी थी जिसके कारण इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को दोनों छोर से स्पिनर्स लगाने पड़े। तब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कैप लगाकर बल्लेबाजी की और आसानी से कुछ रन भी बनाए।

Trending


हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आज तक कभी स्पिनर्स के सामने टोपी पहनकर बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा गया है। वो स्पिनरों के खिलाफ भी हेलमेट लगाकर ही बल्लेबाजी करते है।

इसका मुख्या कारण है इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा बनाया गया सख्त नियम। द टाइम्स की स्पोर्ट्स जॉर्नलिस्ट एलिजाबेथ आमोन ने इसका खुलासा करते हुए अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर लिखा," इस बात का जवाब की कोहली क्यों टोपी के साथ बल्लेबाजी कर रहे है और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ऐसा करना मना है... इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से ये हिदायत है कि जो कोई भी प्रोफेशनल क्रिकेट खेलता है या फिर घरेलू क्रिकेट खेलता है उसका बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट पहनना जरूरी है। चाहे सामने स्पिनर ही क्यों ना हो।"

चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 91) और रोहित शर्मा (59) की शानदार अर्धशतक पारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 215 रन बना लिए लेकिन वह अभी भी इंग्लिश टीम से 139 रन पीछे चल रहा है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo