ये 5 स्टार खिलाड़ी हुए आईपीएल 2018 से बाहर, वहीं इन खिलाड़ियों को मिला मौका
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ये 5 स्टार खिलाड़ी हुए आईपीएल 2018 से बाहर, वहीं इन खिलाड़ियों को मिला मौका

by Saurabh Sharma Apr 03, 2018 • 09:19 AM

3 अप्रैल,(CRICKETNMORE)। इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की शुरुआत से पहले ही 6 स्टार खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। इनमें से 4 खिलाड़ी चोटिल होकर जबकि 2 खिलाड़ी बैन होने के कारण बाहर हुए हैं। चेन्नई के मिचेल सेंटनर के अलावा बाकी 5 खिलाड़ियों की जगह फ्रेंचाइजी ने दूसरे खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया है। 

#1. गेंद से छेड़खानी के मामले में बैन हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को आईपीएल 2018 के लिए टीम में चुना है। 

#2. मुंबई इंडियंस की टीम ने चोटिल हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहेरेन्डोरफ़ की जगह मिचेल मैकलेनगन को टीम में शामिल किया है। मैकलेनगन पहले भी मुंबई की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार उन्हें नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। 

#3. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की जगह न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया है। 

#4. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने गेंद से छेड़खानी के मामले में बैन हुए स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की जगह इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल किया है। 

#5. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी चोटिल होकर आईपीएल 2018 से बाहर हो गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी जगह इंग्लैंड के युवा गेंदबाज टॉम कर्रेन को टीम में मौका दिया है।
 

(सौरभ शर्मा)


TAGS