Advertisement
Advertisement

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे कप्तान बनाने की इच्छुक है BCCI

विराट कोहली की वनडे कप्तानी चर्चा का विषय है। पिछले महीने टी 20 विश्व कप के बाद जबसे विराट कोहली ने भारत की टी 20 कप्तानी छोड़ी है तभी से अटकलें लगाई जा रही हैं कि विराट की वनडे कप्तानी

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 06, 2021 • 09:09 AM
Cricket Image for Reports Suggest Bcci Wants To Replace Virat Kohli With Rohit Sharma As Odi Captain
Cricket Image for Reports Suggest Bcci Wants To Replace Virat Kohli With Rohit Sharma As Odi Captain (Virat Kohli and Rohit Sharma (Image Source: Google))
Advertisement

विराट कोहली की वनडे कप्तानी चर्चा का विषय है। पिछले महीने टी 20 विश्व कप के बाद जबसे विराट कोहली ने भारत की टी 20 कप्तानी छोड़ी है तभी से अटकलें लगाई जा रही हैं कि विराट की वनडे कप्तानी पर भी संकट है। कई रिपोर्टों में यह दावा किया गया है कि विराट कोहली टीम के एकदिवसीय कप्तान के रूप में जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा था कि वह टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे। वास्तव में, ऐसी भी अटकलें लगाई गई हैं कि भारत के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ पूरी वाइट बॉल यानी वनडे और टी-20 दोनों की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपना चाहते हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में भारत का नेतृत्व किया था।

Trending


दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की एकदिवसीय टीम की घोषणा एकदिवसीय कप्तान के रूप में कोहली के भाग्य का फैसला कर सकती है। हालांकि, बीसीसीआई से जुड़े कई बड़े पदाअधिकारियों का मानना ​​है कि रोहित को 2023 विश्व कप में टीम की तैयारी और नेतृत्व करने के लिए अभी काफी समय मिलेगा।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'फिलहाल, यह मुश्किल लग रहा है कि विराट अपनी वनडे कप्तानी बरकरार रख पाएंगे, लेकिन चूंकि इस साल एकदिवसीय मैच इतने ज्यादा नहीं है, यहां बहुत कम मैच हैं, इसलिए कोई भी निर्णय में देरी करने के बारे में सोच सकता है।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement