X close
X close
Indibet

खुलासा: पहले टेस्ट मैच से रोहित शर्मा हो सकते हैं बाहर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 20, 2016 • 22:49 PM View: 21940

20 जुलाई, एंटीगा (CRICKETNMORE)। भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ कल से पहले टेस्ट मैच की शुरुआत होगा। सबकी नजरें इस बात को लेकर है कि कोहली अपने अंतिम ग्यारह में किन – किन खिलाड़ियों को जगह देंगे। मीडिया में फैली खबरों की माने तो कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले ने पहले ही तय कर लिया है कि कल होने वाले टेस्ट मैच में किन – किन खिलाड़ियों को मौका देगें।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज दौरे पर 17 भारतीय खिलाड़ी गए हैं जिसमें कल होने वाले टेस्ट मैच के लिए कोहली ने 13 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है । खबरों की माने तो मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रिद्धीमान साहा, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, रवी अश्विन, स्टुअर्ट बिन्नी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी का पहला टेस्ट मैच खेलना तय है । धोनी ने टीम इंडिया को दिया गुप्त मंत्र ब्रह्मास्त्र

Trending


इन खिलाड़ियों के अलावा जिन खिलाड़ियों को पहले टेस्ट मैच में जगह नहीं दी जा सकती हैं वो खिलाड़ी संभवत: रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, और शार्दुल ठाकुर होगें।

पहले टेस्ट मैच मे रोहित शर्मा का खेलना मुश्किल लग रहा है। क्योंकि हेड कोच और कोहली पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन और मुरली विजय को देने वाले हैं। तो वहीं लोकेश राहुल और पुजारा को मध्यक्रम की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

रोहित शर्मा के अलावा और एक खिलाड़ी जिस पर संशय बना हुआ है वो खिलाड़ी लेग स्पिनर अमित मिश्रा और ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी हैं। अब देखना होगा कि कोहली अपने अंतिम ग्यारह में अमित मिश्रा को जगह देते हैं या नहीं, क्योंकि रविंद्र जडेजा एक ऑल राउंडर की भूमिका निभाने में सक्षम हैं। वैसें अनिल कुंबले ने पहले ही कह दिया है कि जडेजा को अपने परफॉर्मेंस को सुधारना होगा।

पहले टेस्ट मैच से पहले पिच की जांच के बाद ही कुंबले और कोहली कोई फैसला लेगें। अब देखना होगा कि कोहली रोहित शर्मा, जडेजा, मिश्रा और बिन्नी को अंतिम ग्यारह में जगह देते हैं या नहीं। एबी डी विलियर्स के शॉट पर मैदान में हुआ बड़ा हादसा, हॉस्पिटल पहुंचा ये खिलाड़ी

गौरतलब है कि भारत की टीम ने साल 2002 के बाद से वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारी हैं ऐसे में कोहली चाहेंगे की एक बेहतरीन टीम मैदान पर उतारा जाए । इसके अलावा देखना होगा कि कोहली विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में साहा और केएल राहुल में से किसे चुनते हैं।

13 संभवत: खिलाड़ी इस प्रकार हैं-

मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), रिद्धीमान साहा, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, रवी अश्विन, स्टुअर्ट बिन्नी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS