X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रिकी पोटिंग बोले, 2019 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को मिले टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका

by Saurabh Sharma Mar 16, 2019 • 11:16 AM

16 मार्च,(CRICKETNMORE)। लंबे समय से टीम इंडिया वनडे क्रिकेट में नंबर 4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा, इस परेशानी से झूझ रही है। 2019 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में अंबाती रायुडू, विराट कोहली और ऋषभ पंत ने इस नंबर पर बल्लेबाजी की,लेकिन किसी को ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। 

हाल ही में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सबको चौंकाते हुए टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को वनडे में नंबर 4 पर खिलाने की सलाह दी है। 

वहीं अब ऑस्ट्रेलिया को दो वर्ल्ड कप जीताने वाले रिकी पोटिंग ने इस बैटिंग पोजिशन के लिए एक नए नाम का सुझाव दिया है। पोटिंग के अनुसार 2019 वर्ल्ड कप में श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका मिलना चाहिए। 

पोटिंग ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, “ हाल ही में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान उन्होंने (टीम इंडिया) ने कई खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया। रायडू, ऋषभ और शंकर। वो श्रेयस अय्यर को भी आजमा सकते थे। वो बहुत अच्छा खिलाड़ी है। उसका घरेलू सीजन शानदार रहा है। मैं उसके साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं।  

गौरतलब है कि पोटिंग आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं औऱ इस टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं। अय्यर ने अब तक भारत के लिए सिर्फ 6 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला फरवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था।