Advertisement
Advertisement

रिकी पोंटिंग ने चुने मौजूदा समय के टॉप-5 टेस्ट बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने मौजूदा समय के टॉप-5 टेस्ट बल्लेबाज चुने हैं। जिसमें उन्होंने एक भारतीय खिलाड़ी को चुना है। सिडनी में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 08, 2022 • 09:34 AM
Ricky Ponting name their current top five Test batters
Ricky Ponting name their current top five Test batters (Image Source: Twitter)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने मौजूदा समय के टॉप-5 टेस्ट बल्लेबाज चुने हैं। जिसमें उन्होंने एक भारतीय खिलाड़ी को चुना है। सिडनी में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान पोंटिंग ने यह खिलाड़ी चुने। इस लिस्ट में पहला नाम है इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) का, जिन्होंने साल 2021 में सबसे ज्यादा 1708 टेस्ट रन बनाए थे। हालांकि 2022 की अपनी पहली टेस्ट पारी में वह खाता नहीं खोल सके। 

दूसरा नाम है ऑस्ट्रलिया के मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का जो आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। मौजूदा एशेज सीरीज में भी लाबुशेन ने शानदार प्रदर्शन किया है। 

Trending


तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) हैं, जिनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड पहली वर्ल्ट टेस्ट चैंपियन बनी। विलियमसन ने अपनी बल्लेबाजी से न्य़ूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल निभाया था और भारत के खिलाफ फाइनल में उन्होंने शानदार पारी भी खेली। 

चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) है। हालांकि पिछले कुछ समय मे स्मिथ का बल्ला ज्यादा नहीं चला है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक पिछले साल भारत के खिलाफ सिडनी में जड़ा था। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

लिस्ट में पांचवां और आखिरी नाम है भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का। बता दें कि पिछले 26 महीने से कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है। कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में शतक जड़ा था। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement