X close
X close
Indibet

रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा भारतीय टीम में इस खबर को सुनकर हुए थे हैरान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया कि विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर हैरानी हुई थी। उन्होंने कहा कि कोहली ने आईपीएल 2021 के दौरान सफेद गेंद की कप्तानी से हटने के बारे में कहा था।

By IANS News January 31, 2022 • 19:38 PM View: 950

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया कि विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर हैरानी हुई थी। उन्होंने कहा कि कोहली ने आईपीएल 2021 के दौरान सफेद गेंद की कप्तानी से हटने के बारे में कहा था। भारत के साउथ अफ्रीका से 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद ही कोहली ने घोषणा की थी कि वह टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ रहे हैं, जिससे सात साल का शासन समाप्त हो गया।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो के पहले एपिसोड में कहा, "हां, इसने वास्तव में मुझे आश्चर्यचकित कर दिया था। आईपीएल (2021) के स्थगित होने से पहले विराट के साथ मेरी बातचीत हुई थी। वह तब पद छोड़ने की बात कर रहे थे। वह वनडे और टेस्ट मैच के कप्तान बने रहने के लिए कितने भावुक थे।"

Trending


उन्होंने कहा, "उन्होंने अपने पद को बहुत प्यार किया और संजोया। जाहिर है कि भारतीय टेस्ट टीम ने उनके नेतृत्व में बहुत कुछ हासिल किया था। जब मैंने यह सुना कि उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है, तो मैं वास्तव में हैरान था।"

कोहली के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद, पोंटिंग ने कप्तानों की शेल्फ लाइफ से लेकर भारत में प्रशंसकों के भारी दबाव तक के कारणों पर गौर किया।

उन्होंने कहा, "मैं उस फैसले से चौंक गया था, लेकिन फिर मैंने अन्य चीजों के बारे में सोचना शुरू कर दिया, यहां तक कि कप्तान के रूप में अपने समय के बारे में भी। मैंने पहले भी कहा है कि मुझे शायद लगता है कि मैंने लंबे समय तक क्रिकेट खेला, जितना मुझे खेलना चाहिए था। उस दौरान मैं कप्तान भी रहा।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कप्तानों और यहां तक कि कोचों के लिए संभावित रूप से शेल्फ लाइफ है। विराट करीब सात साल तक कप्तान रहे हैं। अगर दुनिया में कोई ऐसा देश है जो कप्तान के लिए सबसे कठिन है, तो शायद यह भारत है, क्योंकि यहां यह खेल बहुत लोकप्रिय है और हर भारतीय टीम को अच्छा करते देखना चाहता है।"

पोंटिंग ने भारत को विदेशी धरती पर अधिक जीत दिलाने के कोहली के प्रयासों की प्रशंसा की। कोहली के नेतृत्व में भारत ने 2021 में इंग्लैंड में 2-1 से आगे होने के अलावा 2018 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती थी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

47 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा कि जब कोहली कप्तान थे, तब टेस्ट क्रिकेट पर वास्तविक ध्यान दिया गया था।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now