X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा की जगह बना देना चाहिए टेस्ट टीम का कप्तान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का चोटिल होने का लंबा इतिहास रहा है। 35 साल के रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को कप्तान के रूप में तैयार कर सकती है।

By Prabhat Sharma June 07, 2022 • 17:07 PM

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद 35 साल के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हर फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया। रोहित शर्मा का चोटिल होने का लंबा इतिहास रहा है। ऐसे में अगर रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट खेलते हैं तो इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि उम्र के इस पड़ाव पर वो लंबा नहीं टिक पाएंगे। रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर के कप्तान के लिए तो बेहतर विकल्प हैं लेकिन, टेस्ट मैचों में  भविष्य को ध्यान में रखते हुए उनकी जगह इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान बना देना चाहिए।

ऋषभ पंत: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं। ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी से खुदको साबित किया है और विदेशी जमीं पर भी शानदार बल्लेबाजी की है। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को टीम इंडिया के नए कप्तान के रूप में ग्रुम कर सकती है।

Trending


केएल राहुल: सलामी बल्लेबाज केएल राहुल नियमित टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। केएल राहुल में अभी काफी क्रिकेट शेष है और उन्हें कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव भी है। ऐसे में रोहित शर्मा की जगह अगर उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाता है। तो फिर वो लंबी रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह: गेंदबाज को कप्तान बनाने के रिवाज भारतीय क्रिकेट में काफी रेयर मौकों पर देखने को मिला है। अनिल कुंबले ने भारत के लिए टेस्ट मैचों में शानदार कप्तानी की है। जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के प्राइम बॉलर हैं। ऐसे में टीम इंडिया एंड कंपनी जसप्रीत बुमराह के इर्द-गिर्द टीम इंडिया को तैयार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 कप्तानी मास्टरस्ट्रोक जिसने IPL के इतिहास में गौतम गंभीर को कर दिया अमर

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now