X close
X close

18 महीने के लिए क्रिकेट से दूर होंगे ऋषभ पंत, मिस करेंगे 2 IPL और 2 वर्ल्ड कप !

ऋषभ पंत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। ऋषभ पंत ना केवल इस साल का आईपीएल मिस करेंगे बल्कि अगले साल भी वो आईपीएल खेल पाएं इस बात की संभावना ना के बराबर है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 15, 2023 • 16:17 PM

ऋषभ पंत के फैंस के लिए बेहद ही बुरी खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट टीम और बीसीसीआई को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि ऋषभ पंत पूरा 2023 और शायद 2024 में भी शुरुआती 6 महीने क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। 30 दिसंबर,2022 को कार दुर्घटना में घायल होने वाले ऋषभ पंत गंभीर चोट से उबर रहे हैं। 

ऋषभ पंत की कार उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई जब वह उत्तराखंड में अपने घर जा रहे थे। घायल ऋषभ पंत का पहले देहरादून के एक अस्पताल में इलाज किया गया और फिर उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनके घुटने की सर्जरी हुई, जिसमें पाया गया कि उनका लिगामेंट फट चुका है।

Trending


अब News18 क्रिकेटनेक्स्ट की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, चोटों की गंभीरता को देखते हुए कि ऋषभ पंत को जिस दुर्घटना का सामना करना पड़ा, उन्हें ठीक होने में बहुत अधिक समय की आवश्यकता होगी। पंत लगभग 18 महीने तक क्रिकेट को मिस कर सकते हैं।

ऋषभ पंत से जुड़े करीबी सोर्स ने कहा, 'हमें यह समझने की जरूरत है कि वह एक कीपर हैं इसलिए उसकी मूवमेंट - नियमित रूप से स्क्वेटिंग, साइडवे मूवमेंट और सभी - घुटने पर बहुत अधिक भार डालती हैं। हम इसके साथ जल्दी नहीं कर सकते हैं और इसमें काफी समय लगने वाला है।'

Also Read: क्यों नहीं चुने गए रोहित शर्मा और विराट कोहली? BCCI ने साधी चुप्पी

संभावना है कि वह इस साल के आईपीएल 2023, एशिया कप, 50 ओवर के विश्व कप, पूरा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप साइकल, संभावित रूप से एक डब्ल्यूटीसी फाइनल भी, अगले साल के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का आधा हिस्सा, आईपीएल 2024 और टी 20 विश्व कप 2024 से बाहर हो जाएंगे।