X close
X close

क्यों नहीं चुने गए रोहित शर्मा और विराट कोहली? BCCI ने साधी चुप्पी

Rohit Sharma and Virat Kohli T20 Career: रोहित शर्मा और विराट कोहली को सीरीज में ना चुने जाने पर कारण नहीं बताया गया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 14, 2023 • 18:03 PM

IND vs NZ: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वाइट बॉल क्रिकेट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए 16 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने हैं। गौर करने वाली बात ये है कि दोनों टीमों से केएल राहुल और टी20 टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति में राहुल को नहीं चुने जाने के पीछे का कारण बताया गया है, लेकिन कोहली और रोहित के ना चुने पर कोई खुलासा नहीं किया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, 'केएल राहुल और अक्षर पटेल पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण न्यूजीलैंड होम सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। 

Trending


वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में दो टेस्ट मैचों से गैरमौजूदगी के कारण का भी जिक्र किया गया है। जिसमें बताया गया है कि जडेजा को टीम में शामिल करना फिटनेस पर निर्भर करता है। रोहित शर्मा और विराट कोहली का टीम में चयन नहीं हुआ ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या टीम मैनेजमेंट इन दोनों खिलाड़ियों से आगे देख रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

यह भी पढे़ं: खुदको अक्षर पटेल से बेहतर बताने वाले ट्वीट को रवींद्र जडेजा ने किया लाइक

बता दें कि पिछले महीने मीडिया रिपोर्ट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन से पहले कह गया था कि टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों का ही चयन होगा। वहीं रोहित शर्मा से टी20 करियर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह आईपीएल के बाद इसपर विचार करेंगे।