X close
X close
Indibet

आईपीएल : बारिश से बाधित मैच में पुणे की जीत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 18, 2016 • 02:16 AM View: 1071

विशाखापट्टनम, 18 मई (CRICKETNMORE): राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के 49वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को डकवर्थ लुइस नियम से 19 रनों से मात दी। 

डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे ने 11 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए थे, तभी बारिश ने दस्तक दी जिसके बाद मैच नहीं हो सका और अंपायरों ने पुणे को जीता घोषित कर दिया। 

Trending


जब बारिश आई तब अंजिक्य रहाणे 42 रनों पर और जॉर्ज बेले आठ रनों पर खेल रहे थे। यह दूसरी बार था जब बारिश ने इस मैच में खलल डाला। इससे पहले पुणे का स्कोर जब 8.2 ओवरों में 57 रन पर एक विकेट था तब भी बारिश ने मैच में बाधा डाली। 

दिल्ली द्वारा दिए गए 122 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे को रहाणे और उस्मान ख्वाजा (19) ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.4 ओवर में 31 रन जोड़े। ख्वाजा को क्रिस मौरिस ने पवेलियन भेजा। इसके बाद रहाणे और बेले ने दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़ते हुए टीम को 76 स्कोर तक पहुंचाया। 

इससे पहले,पुणे के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने दिल्ली के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बटोर पाए। पुणे की तरफ से अशोक डिंडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में एक मेडेन ओवर के साथ 20 रन देकर तीन विकेट लिए। डिंडा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा एडम जाम्पा ने एक बार फिर अपनी फिरकी चाल बुनी और चार ओवर में महज 21 रन देते हुए तीन विकेट लिए। 

इन दोनों के अलावा पुणे का कोई और गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के बल्लेबाजों को पुणे के गेंदबाजों ने बांधे रखा। पहले और दूसरे ओवर में सिर्फ एक-एक रन आया। रन न बना पाने का दबाव क्विंटन डी कॉक (2) पर दिखा और वह तीसरे ओवर की पहली गेंद पर डिडा का शिकार बने। 

इसके बाद करुण नायर (41) और श्रेयस अय्यर (8) ने टीम का स्कोर 25 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर डिंडा ने अय्यर को भी पवेलियन भेज दिया। पुणे के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को रन बनाने का बिल्कुल भी मौका नहीं दे रहे थे। 

दिल्ली को अपने 50 रन पूरे करने के लिए 11 ओवर का इंतजार करना पड़ा। इससे पहले उसने संजू सैमसन (10) को खो दिया था। वह जाम्पा का पहला शिकार बने। दूसरे छोर पर नायर अकेले संघर्ष कर रहे थे। जाम्पा ने दिल्ली के एक और इन-फॉर्म बल्लेबाज ऋषभ पंत (4) को पवेलियन भेज परेशानी में डाल दिया था। पंत के कुछ ही देर बाद उन्होंने नायर को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। नायर ने अपनी साहसिक पारी में 43 गेंदें खेलते हुए पांच चौके लगाए। 

ज्यां पॉल ड्यूमिनी (14) भी 93 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे। दिल्ली का 100 के स्कोर को छूना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन मौरिस ने अंत में 20 गेंदों में दो छक्के और चार चौकों की मदद से 38 रनों की पारी खेल टीम को 121 के स्कोर तक पहुंचाया। मौरिस ने तिसारा परेरा द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाए।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS