X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के लिए इसे बनाया तेज गेंदबाजी कोच

by Saurabh Sharma Jan 23, 2020 • 19:27 PM

मुंबई, 23 जनवरी | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रॉब कासेल को अपना नया तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। वह लीग के आगामी 2020 सीजन में टीम के साथ जुड़ेंगे। बीते सीजन में टीम के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर काम करने वाले स्टेफन जोंस भी टीम के साथ बने रहेंगे लेकिन वह अब ऑफ सीजन में डेवलपमेंट कोच की भूमिका में होंगे।

राजस्थान के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने कहा, "हम कासेल को अपने साथ जोड़कर काफी खुश हैं। विक्टोरिय से हम दोनों के अच्छे संबंध हैं। मैंने उनके करियर को करीब से देखा है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी तक गेंदबाजी कोच के तौर पर कड़ी मेहनत की है।"

उन्होंने कहा, "उनका पूरा ध्यान सिर्फ कोचिंग पर होगा और उनके मार्गदर्शन में कई तेज गेंदबाज शीर्ष स्तर पर अच्छा करने में सफल हुए हैं।"

वहीं आईपीएल की पूर्व विजेता से अपने करार पर कासेल ने कहा, "मैं राजस्थान रॉयल्स के साथ काम करने को तैयार हूं। राजस्थान के पास अच्छे गेंदबाज हैं जिनमें भारतीय और विदेशी गेंदबाजों का अच्छा मिश्रण है। मैं बीते कुछ समय से राजस्थान को देख रहा हूं और मुझे लगता है कि उनका गेंदबाजी आक्रमण बेहद प्रभावी है। मैं टीम की मदद करने को अपने विचार साझा करने को तैयार हूं।"