X close
X close
Indibet

IND vs ENG: रोहित और धवन ने बतौर साझेदार वनडे क्रिकेट में हासिल किया 'बड़ा रिकॉर्ड', ऐसा करने वाली सातवीं जोड़ी बनीं

IANS News
By IANS News
March 28, 2021 • 16:05 PM View: 730

रोहित शर्मा और शिखर धवन की भारतीय सलामी जोड़ी वनडे क्रिकेट में 5000 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी करने वाली विश्व क्रिकेट में सातवीं जोड़ी बन गई हैं।

रोहित-धवन की जोड़ी की जोड़ी ने रविवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ में इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में पहले विकेट के लिए 91 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी की। रोहित-धवन की जोड़ी वनडे क्रिकेट में अब तक 5023 रन की साझेदारी कर चुकी है।

Trending


वनडे क्रिकेट में सवराधिक रन की साझेदारी करने का रिकॉर्ड भारत के ही सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है, जिन्होंने अपने करियर के समय 8227 रन की साझेदारी की थी।

उनके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने हैं। श्रीलंकाई जोड़ी के नाम 5992 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड है। वहीं, श्रीलंका के ही तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा की जोड़ी के नाम 5475 रन की साझेदारी है।

श्रीलंका के ही जयसूर्या और मार्वन अटापटटु की जोड़ी के नाम 5462 रन की साझेदारी करने का रिकॉर्ड है। आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी के नाम 5409 रन है। उनके अलावा ग्रीनएज और हेयंस की जोड़ी के नाम 5206 रन की साझेदारी करने का रिकॉर्ड है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools