X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए दिया ये खास आइडिया

by Saurabh Sharma Sep 29, 2018 • 16:30 PM

दुबई, 29 सितम्बर (CRICKETNMORE)| विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर भारत को सातवां एशिया कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि नंबर-4 और नंबर-6 क्रम के लिए दावेदारों को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएं। भारत ने शुक्रवार देर रात खेले गए फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेटों से मात देकर एशिया कप-2018 का खिताब अपने नाम किया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS   

रोहित ने मैच के बाद कहा,"जिन खिलाड़ियों को यहां इन मैचों में मौका दिया गया था उन्होंने अपनी राज्य की टीमों और आईपीएल टीमों को मैच जिताए हैं। कोई भी अतिरिक्त दबाव नहीं ले सकता क्योंकि कुछ खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। हम एक ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं जहां खिलाड़ी आएं, बेफिक्री से खेलें और इस बात पर ध्यान नहीं दें कि वह एक अंतर्राष्ट्रीय मैच में खेल रहे हैं और उन्हें अपना खेल बदलने की जरूरत है।"

रोहित ने कहा, "टीम प्रबंधन के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों को उस तरह का खेल खेलने की स्वतंत्रता मिले जैसा की वो क्लब और घरेलू स्तर पर पाते हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले हमने इस पर बात की थी और उन्हें एक साफ संदेश दिया था कि आप इस तरह से खेलें जैसे अपनी घरेलू टीम के लिए खेल रहे हैं।"

रोहित ने नंबर-4 और नंबर-6 के बारे में बात करते हुए कहा कि इन क्रमों के दावेदारों को ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए। 

उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि हम इस बार में बेहद साफ रूख रखते हैं। जो नंबर-4 और नंबर-6 के दावेदार हैं उन्हें ज्यादा मौका मिलने चाहिए क्योंकि विश्व कप काफी करीब आ रहा है। अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली है। मैं इस समय यह बात नहीं कह सकता।"


TAGS