X close
X close
Indibet

रोहित-शुभमन की जोड़ी ने 52 सालों बाद फिर दोहराया इतिहास, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर किया ये बड़ा कारनामा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 10, 2021 • 12:11 PM View: 194

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम के लिए अगर सलामी बल्लेबाजों के प्रदर्शन को अलग कर दिया जाए, तो टीम के लिए ये टेस्ट बहुत निराशाजनक रहा। लेकिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों पारियों में अर्द्धशतकीय साझेदारी करने के साथ ही इस जोड़ी ने 52 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

शुभमन और रोहित की जोड़ी ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 70 रनों की साझेदारी की थी और दूसरी पारी में 71 रनों की साझेदारी की। इन दोनों से पहले ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर किसी टेस्ट की दोनों पारियों में भारतीय ओपनर्स द्वारा अर्द्धशतकीय साझेदारी 52 साल पहले यानि 1968 में देखने को मिली थी।

Trending


1968 में सिडनी में ही खेले गए टेस्ट में फार्रुख इंजीनियर और आबिद अली की सलामी जोड़ी ने अर्द्धशतकीय साझेदारी की थी। उसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर किसी भी भारतीय सलामी जोड़ी ने टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्द्धशतकीय साझेदारी नहीं की थी। लेकिन युवा शुभमन गिल और अनुभवी रोहित शर्मा की जोड़ी ने 1968 के इतिहास को सिडनी में ही दोबारा दोहरा दिया। 

हालांकि, ये साझेदारी 71 रनों से आगे नहीं जा सकी और शुभमन गिल 31 रन बनाकर 71 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। भारत को तीसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 407 रनों के एवरेस्ट को पार करना है। ताजा समाचार लिखे जाने तक रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी मैदन पर टिकी हुई है और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया ये टेस्ट मैच बचा पाती है या नहीं।


 
Article