Advertisement
Advertisement

रोहित ने रच दिया है नागपुर में चक्रव्यूह, टीम इंडिया में 1-2 नहीं बल्कि दिखेंगे 4 स्पिनर्स!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। नागपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक अलग दांव चला है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 06, 2023 • 20:13 PM
Cricket Image for रोहित ने रच दिया है नागपुर में चक्रव्यूह, टीम इंडिया में 1-2 नहीं बल्कि दिखेंगे 4
Cricket Image for रोहित ने रच दिया है नागपुर में चक्रव्यूह, टीम इंडिया में 1-2 नहीं बल्कि दिखेंगे 4 (Image Source: Google)
Advertisement

IND vs AUS Nagpur Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) की शुरुआत होने जा रही है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाना है। अगर नागपुर के विकेट की बात करें तो ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पहले दिन से ही पिच से स्पिनर्स को मदद मिलने वाली है। 

ऐसे में दोनों टीमों ने अपनी रणनीति भी उसी मुताबिक बनानी शुरू कर दी है। अगर भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट के लिए अपना प्लान बना लिया है और उन्होंने इस टेस्ट के लिए ऐसा चक्रव्यूह रचा है कि जिसमें कंगारुओं का फंसना लगभग तय है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित एंड कंपनी इस टेस्ट में एक-दो नहीं बल्कि चार स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है।

Trending


जी हां, अगर ऐसा होता है तो आपको रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव एक साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। अगर ये चारों एक साथ खेले तो नागपुर की घूमती पिच पर कंगारू बल्लेबाजों का क्या होगा, ये हर कोई जानता है। ऐसे हालात में ये टेस्ट मैच अगर चार दिन भी चल जाए तो बहुत बड़ी बात होगी क्योंकि भारतीय पिचों पर स्पिनर्स जब गेंद घुमाते हैं तो टेस्ट मैच तीन दिन भी बड़ी मुश्किल से चलते हैं।

ऐसे में हर कोई ये देखने के लिए बेताब है कि रोहित शर्मा इस टेस्ट के लिए किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरते हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर की जगह शुभमन गिल को मौका मिलेगा या सूर्यकुमार यादव अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे ये भी देखने वाली बात होगी। ऐसे में कई ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब हमें अगले 48 से 72 घंटों के बीच में मिलने वाले हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement