X close
X close
Indibet

उमेश यादव को साढ़े 3 साल बाद क्यों चुना? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को ना चुनकर रोहित शर्मा एंड मैनेजमेंट ने 34 साल के उमेश यादव पर इसलिए भरोसा जताया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 18, 2022 • 17:00 PM

34 साल के तेज गेंदबाज उमेश यादव 43 महीने के बाद टीम इंडिया की टी-20 टीम में वापसी करने जा रहे हैं। आखिरी बार 24 फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उमेश यादव को टी-20 मैच खेलते हुए देखा गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की अपकमिंग T20I सीरीज के लिए मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में उन्हें चुना गया है। विश्व कप में एक महीने से भी कम समय में ऐसे में अचानक से उमेश यादव को टीम में शामिल करना फैंस के साथ-साथ क्रिकेट जानकारों को भी चौंका रहा है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने उमेश यादव को टीम में चुनने के पीछे की वजह बताई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I मैच से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमेश यावद से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर रोहित शर्मा ने विस्तृत जवाब दिया है। रोहित शर्मा ने कहा, 'मैं आपको उचित कारण बताता हूं उमेश यादव को चुनने का।'

Trending


रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'कुछ विकल्प मौजूद थे। उनमें से कुछ चोटिल हैं जैसे कि प्रसिद्ध कृष्णा चोटिल हो गए हैं। सिराज काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। हम नहीं चाहते कि वह काउंटी छोड़कर आनन-फानन में भारत आएं वो भी शायद एक या दो मैच खेलने के लिए। यह सही नहीं होगा। जाहिर है, शमी के साथ एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी। आवेश एशिया कप में काफी बीमार थे और उन्हें ठीक होने के लिए कुछ समय चाहिए। उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने और गेंदबाजी को फिर से शुरू करने के लिए कुछ समय चाहिए।'

यह भी पढ़ें: 'गाज़ हमेशा KL राहुल पर ही गिरती है', कोहली को ओपनिंग कराने वालों को गौतम गंभीर का जवाब

बता दें कि उमेश यादव ने इस साल के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए गजब की गेंदबाजी की थी उमेश यादव ने आईपीएल 2022 में नई गेंद से ही 16 विकेट झटके थे। इसके अलावा उमेश यादव ने रॉयल लंदन कप में इंग्लिश काउंटी की ओर से मिडलसेक्स के लिए भी धारधार गेंदबाजी की थी। उमेश यादव ने अबतक भारत के लिए 7 टी-20 मैचों में 9 विकेट झटके हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now