Advertisement

T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया पर जीत से कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया World Record, ऐसा करने वाले भारत के पहले कप्तान बने

Most T20I Wins as Captain: भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार (24 जून) को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 25, 2024 • 08:32 AM
T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया पर जीत से कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया World Record, ऐसा करने वाले भारत के प
T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया पर जीत से कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया World Record, ऐसा करने वाले भारत के प (Image Source: Twitter)
Advertisement

Most T20I Wins as Captain: भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार (24 जून) को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। अजेय रही भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। 

इस जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा जीत ( सुपर ओवर की जीत भी शामिल) हासिल करने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Trending


रोहित की कप्तानी में 60 मैच में भारत की यह 48वीं जीत है। इस मामले में उन्होंने बाबर आजम की बराबरी की है, जिन्होंने 85 मैच में पाकिस्तान की कप्तानी की है औऱ टीम 48 मैच जीती है। 

रोहित ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 7 चौकों औऱ 8 छक्कों की मदद से 92 रन की तूफानी पारी खेली। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वह पहले भारतीय कप्तान हैं जो टी-20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हैं। 

Also Read: Live Score

बतौर भारतीय कप्तान आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने कसे मामले में रोहित संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। तीसरी बार यह कारनामा कर के उन्होंने कपिल देव की बराबरी की। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement