X close
X close
Indibet

हिटमैन रोहित शर्मा ने WTC Final में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 18, 2021 • 15:57 PM View: 1018

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।  रोहित दो आईसीसी टूर्नामेंट के पहले संस्करण का फाइनल खेलना वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि रोहित साल 2007 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। 

पाकिस्तान के खिलाफ हुए 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने 16 गेंदों में नाबाद 30 रन की शानदार पारी खेली थी। उस मुकाबले को जीतकर भारत पहला टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन बना था। 

Trending


भारतीय फैंस को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप में भी रोहित से शानदार पारी की उम्मीद होगी। बता दें कि बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले के पहले दिन के पहले सत्र का खेल धुल गया।  

मजेदार बात यह है कि इंग्लैंड में ही 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान रोहित ने भारत के लिए वनडे में ओपनिंग की शुरूआत की थी। वह इंग्लैंड में टेस्ट में पहली बार भारत के लिए ओपनिंग करेंगे और उनके दूसरे जोड़ीदार युवा शुभमन गिल हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo