"
X close
X close

वीवीएस लक्ष्मण ने इसे बताया आईपीएल के इतिहास का सबसे सफल कप्तान,खुद भी उसके साथ खेले हैं

By Saurabh Sharma
May 29, 2020 • 15:47 PM

नई दिल्ली, 29 मई | पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। लक्ष्मण ने रोहित को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे सफल कप्तान बताया है। रोहित की कप्तानी में ही आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा चार बार आईपीएल खिताब जीता है।

लक्ष्मण ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, " वह डेक्कन चार्जर्स की टीम में रहते हुए ही कप्तान बन गए थे। जब वह पहले साल आए थे तो काफी युवा थे। तब वह टी20 विश्व कप में ही खेले थे और उन्हें भारत की ओर से उसी समय पदार्पण किया था।"

Also Read: श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने खोला राजा,बताया 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में 2 टॉस क्यों हुए थे

उन्होंने कहा, " उन्होंने जिस तरह से मध्यक्रम में दबाव में बल्लेबाजी की वह शानदार था क्योंकि हमारी टीम आईपीएल 2008 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन रोहित ने हमारे लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।"

लक्ष्मण ने कहा, " प्रत्येक मैच और हर एक सफलता के बाद उसका आत्मविश्वास बढ़ता गया। वह कोर ग्रुप में शामिल हो गए। वह युवाओं की मदद करते और अपने विचार रखते। यह उनकी नेतृत्वक्षमता के शुरूआती लक्षण थे।"

पूर्व क्रिकेटर ने साथ ही कहा, " लेकिन मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण दबाव की परिस्थितियों से पार पाना था क्योंकि इस तरह की मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करके उन्होंने खुद को साबित किया था। वह निरंतर बेहतर बनते रहे। यही वजह है कि वह आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक है।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।