Advertisement
Advertisement
Advertisement

'जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं है, उन्हें देखकर ही पता चल जाता है'

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है। रोहित ने कहा है कि जिन युवा खिलाड़ियों में टेस्ट क्रिकेट खेलने की भूख नहीं होती वो देखकर ही पता चल जाता

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 26, 2024 • 17:06 PM
'जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं है, उन्हें देखकर ही पता चल जाता है'
'जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं है, उन्हें देखकर ही पता चल जाता है' (Image Source: Google)
Advertisement

Rohit Sharma on Youngsters: भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में जेएससीए स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ब्रेंडन मैकुलम के कोच रहते हुए ये इंग्लैंड की पहली सीरीज हार है। सातवीं बार ऐसा हुआ है जब भारतीय टीम ने पहला टेस्ट हारने के बाद टेस्ट सीरीज जीती है।

मैच के बाद बोलते हुए, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज में भारत के युवा खिलाड़ियों की सराहना भी की। ध्रुव जुरेल, शुभमन गिल, सरफराज खान, आकाश दीप और यशस्वी जयसवाल जैसे सभी खिलाड़ियों ने इस सीरीज में महत्वपूर्ण योगदान दिया और ये दिखाया कि वो बड़े मंच पर छाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Trending


इन युवा खिलाड़ियों ने ऐसे समय पर परफॉर्म किया जब विराट कोहली, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत जैसे स्टार खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर थे, जबकि केएल राहुल पहले टेस्ट के बाद चोटिल हो गए और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में, रोहित से टेस्ट क्रिकेट के प्रति भारत के युवा खिलाड़ियों के रवैये के बारे में भी पूछा गया और रोहित ने इस सवाल का ऐसा बवाल जवाब दिया जिसने सोशल मीडिया पर एक नई बहस को जन्म दे दिया।

रोहित ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, "देखो, जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं है, वो देख के ही पता चल जाता है। उन सबको खिलाने का क्या फायदा फिर?"

Also Read: Live Score

रोहित के इस बयान को श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों से जोड़कर देखा जा रहा है। खैर रोहित का इशारा किसकी तरफ था ये सिर्फ रोहित ही जानते हैं लेकिन फिलहाल उनका ये बयान काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।


Cricket Scorecard

Advertisement