Advertisement
Advertisement

क्या वानखेड़े में टॉस जीतना है बेहद जरूरी? खुद सुनिए कप्तान रोहित ने क्या कहा

क्या IND vs NZ मैच में मुंबई के वानखेडे़े स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलेगा? इस सवाल पर रोहित शर्मा ने जवाब दिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 15, 2023 • 10:50 AM
क्या वानखेड़े में टॉस जीतना है बेहद जरूरी? खुद सुनिए कप्तान रोहित ने क्या कहा
क्या वानखेड़े में टॉस जीतना है बेहद जरूरी? खुद सुनिए कप्तान रोहित ने क्या कहा (Rohit Sharma)
Advertisement

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच बुधवार (15 नवंबर) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले वानखेड़े स्टेडियम के कुछ ऐसे रिकॉर्ड सामने आए हैं जिन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि यहां टॉस जीतने वाली टीम लगभग मैच भी जीत सकती है। लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऐसा बिल्कुल नहीं मानते।

सेमीफाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने दिल खोलकर पत्रकारों के सवालों के जवाब दिये। इसी बीच हिटमैन ने टॉस कितना जरूरी होगा इस पर भी अपनी बात रखी। रोहित ने कहा, 'मैंने यहां (वानखेड़े) काफी क्रिकेट खेला है। यहां टॉस कोई बड़ा फैक्टर नहीं रहता है।'

Trending


आपको बता दें कि रोहित का यह बयान काफी हद तक ठीक नजर आता है क्योंकि अब तक इस मैदान पर कुल 33 ओडीआई मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 17 और रन चेज करने वाली टीम ने 16 मैच अपने नाम किये हैं। लेकिन इस विश्व कप में कुछ अलग देखने को मिला है। वानखेड़े में लीग स्टेज के दौरान कुल 4 मैच खेले गए जिसमें से रन चेज करने वाली टीम सिर्फ एक मैच ही जीत पाई थी। यही कारण है टॉस को दिग्गजों के द्वारा एक बड़ा फैक्टर माना जा रहा है।

यहां वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था जिसमें रन चेज करते हुए इंग्लैंड ने पहले 10 ओवर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले चार विकेट गंवा दिये थे। इतना ही नहीं, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में भी यही देखने को मिला था। बांग्लादेश की टीम इस मैच में रन चेज करने उतरी थी और अफ्रीकी टीम ने 10 ओवर में उन्हें सिर्फ 35 रन देकर उनके 3 विकेट चटका दिये थे।

Also Read: Live Score

भारत और श्रीलंका मैच में तो यहां गजब हो गया था। इंडियन गेंदबाज़ों ने लंकाई टीम के 6 विकेट पावरप्ले में चटका दिए थे। वहीं अफगानिस्तान ने भी ऑस्ट्रेलिया को यहां पहले 10 ओवर में 4 झटके दे दिये थे। ऐसे में जब भारत और न्यूजीलैंड की टीम वानखेड़े में एक दूसरे के आमने-सामने होगी तो अगर टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्लेबाज़ी चुने तो इसमें किसी को भी हैरत नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement