Advertisement
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट गिल या राहुल में किसे मिलेगा मौका, रोहित शर्मा ने सस्पेंस बरकरार रखा

इंदौर, 28 फरवरी भारत के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को केएल राहुल-शुभमन गिल पहेली पर रहस्य बनाए रखा। साथ ही उन्होंने कहा कि हाल ही में उपकप्तान

IANS News
By IANS News February 28, 2023 • 19:34 PM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट गिल या राहुल में किसे मिलेगा मौका, रोहित शर्मा ने सस्पेंस बरकरार रख
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट गिल या राहुल में किसे मिलेगा मौका, रोहित शर्मा ने सस्पेंस बरकरार रख (Image Source: IANS)
Advertisement

भारत के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को केएल राहुल-शुभमन गिल पहेली पर रहस्य बनाए रखा। साथ ही उन्होंने कहा कि हाल ही में उपकप्तान के रूप में राहुल को हटाने से कुछ भी संकेत नहीं मिलता है।

पिछले 10 टेस्ट में राहुल का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा है। फिर भी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के उनका समर्थन किया है। यह स्पष्ट है कि हाल ही में उन्हें उपकप्तान के पद से हटाए जाने के बाद तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में उनका स्थान संदिग्ध है।

Trending


हालांकि, भारतीय कप्तान ने कहा कि हालिया घटनाक्रम वास्तव में कुछ भी नहीं बताता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मौके का इंतजार कर रहे गिल को बुधवार को मौका मिलता है या नहीं।

उन्होंने कहा, मैंने पिछले मैच के बाद भी कहा था कि जो खिलाड़ी कठिन समय से गुजर रहे हैं, उनमें से हर किसी में क्षमता है। उन्हें खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा।

रोहित ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उपकप्तान होना या उपकप्तान नहीं होना वास्तव में आपको कुछ नहीं बताता है। उस समय जब वह उपकप्तान थे, वह शायद सबसे सीनियर (नेतृत्व समूह में) थे। उपकप्तानी से उनका निष्कासन कुछ भी संकेत नहीं देता है।

यह पूछने पर कि क्या टेस्ट की तैयारियों के दौरान काफी अभ्यास करते देखे गए गिल राहुल पर हावी लग रहे थे। रोहित ने कहा कि किसी भी मैच से पहले ट्रेनिंग और अभ्यास करना सामान्य बात है।

उन्होंने कहा, जहां तक गिल और केएल राहुल का संबंध है। वे किसी भी मैच से पहले प्रशिक्षण और अभ्यास करते हैं। आज पूरे ग्रुप के लिए एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था। जो भी आना चाहते थे वे आए। सूर्य, ईशान जैसे अन्य खिलाड़ी भी हैं।

उन्होंने कहा, जहां तक प्लेइंग 11 का सवाल है। हमने अभी तक इसे अंतिम रूप नहीं दिया है। मैं इसे टॉस के समय जारी करना चाहूंगा, क्योंकि आखिरी समय में कुछ भी हो सकता है।

भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने आस्ट्रेलिया पर अपनी दो टेस्ट जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तीनों आलराउंडर, रविचंद्रन अश्विन (60 रन), रवींद्र जडेजा (96 रन) और अक्षर पटेल (158 रन) ने भारत को श्रृंखला में मुश्किल परिस्थितियों से उबारा है।

वहीं, नागपुर में शानदार 120 रन बनाने वाले रोहित के अलावा आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक कोई भी बल्लेबाज अपना दबदबा कायम नहीं कर पाया है।

भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने आस्ट्रेलिया पर अपनी दो टेस्ट जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तीनों आलराउंडर, रविचंद्रन अश्विन (60 रन), रवींद्र जडेजा (96 रन) और अक्षर पटेल (158 रन) ने भारत को श्रृंखला में मुश्किल परिस्थितियों से उबारा है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement