"
X close
X close

दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने पर बोले ENG के कप्तान जो रूट, खराब रोशनी की समस्या को हल करने की जरूरत

By Saurabh Sharma
Aug 18, 2020 • 17:23 PM

साउथैम्पटन, 18 अगस्त | वर्षा और खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान के साथ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट का मानना है कि खिलाड़ियों को मैदान पर रखने के लिए खराब रोशनी की समस्या को हल करने की जरूरत है। यहां एजेस बाउल मैदान पर बारिश और खराब रोशनी के कारण दूसरे टेस्ट मैच में केवल 134.3 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया, जोकि गेंदों के लिहाज से इंग्लैंड में यह नौवां सबसे छोटा टेस्ट मैच था।

रूट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारी चमकने वाली गेंद का उपयोग करने, शुरूआती समय को आगे बढ़ाने और फ्लड लाइट्स को बेहतर बनाने पर विचार कर सकते हैं।

Also Read: ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, स्टुअर्ट ब्रॉड बने नंबर 2 गेंदबाज, बुमराह को हुआ बड़ा नुकसान

बीबीसी ने रूट के हवाले से कहा, " यह कुछ ऐसा है, जिसे उच्च स्तर पर हल करने की जरूरत है। यह मेरे वेतन ग्रेड से ऊपर का मामला है। लेकिन अलग-अलग चीजें हैं जिसका हम उपयोग कर सकते हैं और यह देख सकते हैं कि क्या अन्य तरीके हैं जिनसे हम इस देश में इस तरह की स्थिति से बचने के लिए काम कर सकते हैं। यह बहुत बड़ी बात है लेकिन कहीं न कहीं इसका समाधान खोजने की जरूरत है।"

रूट ने इसके लिए अंपायरों को दोषी नहीं ठहराया और उन्होंने कहा, " हम सब खेल रहे हैं, लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि खराब रोशनी या गीले मैदान के कारण कोई चोटिल हो या किसी का कोई नुकसान हो।"

पाकिस्तान की टीम सीरीज का पहला मैच तीन विकेट से हार गई थी और उसे सीरीज ड्रॉ कराने के लिए शुक्रवार से यहां शुरू हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना होगा।

इस बीच, रूट ने कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस पर वह फैसला नही लेंगे। इंग्लैंड ने 2005 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और टीम का 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने का कार्यक्रम है।

इंग्लिश कप्तान ने कहा, " वहां, जाना और खेलना एक शानदार मौका होगा, व्यक्तिगत रूप से। खेलने के लिए वह शानदार देश नजर आता है।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।