X close
X close
Indibet

आईसीसी ने जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर रॉय कैया के इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी पर लगाई रोक

IANS News
By IANS News
August 24, 2021 • 23:06 PM View: 1367

जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिन गेंदबाज रॉय कैया  का गेंदबाजी एक्शन बांग्लादेश के खिलाफ जुलाई में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में संदिग्ध पाया गया है जिसके चलते 29 साल के इस गेंदबाज को सस्पेंड कर दिया गया है।

इस बात की जानकारी मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दी। कैया  अबतक जिम्बाब्वे के लिए तीन टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन वह एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सके हैं।

Trending


आईसीसी ने मंगलवार को कहा कि स्वतंत्र एसेसमेंट ने कैया  के बॉलिंग एक्शन को संदिंग्ध पाया है और उनको तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से सस्पेंड किया जाता है।

हालांकि, आईसीसी के अनुछेद 11.5 के तहत जिम्बाब्वे क्रिकेट से सहमति के बाद कैया को घरेलू मैचों में गेंदबाजी करने की इजाजत दी गई है।

बांग्लादेश के खिलाफ सात से 11 जुलाई के बीच हरारे में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में कैया  का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था। एक एक्सपर्ट पैनल ने कैया  के गेदंबाजी एक्शन की फोटोज देखी थी, लेकिन कोविड के चलते लगी पाबंदी की वजह से उनके एक्शन की आईसीसी सेंटर में जांच नहीं हो सकी।

फोटोज देखने के बाद आईसीसी ने पाया कि कैया  का एक्शन 15 डिग्री से ज्यादा घूम रहा है, जो कि नियमों के अनुसार सही नहीं है। काइया के एक्शन में बदलाव करने के बाद एक बार फिर जांच होगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo