X close
X close
Indibet

आईपीएल : कोहली और डिविलियर्स ने बेंगलोर को दिलाई एक और जीत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 17, 2016 • 00:03 AM View: 1000

कोलकाता, 16 मई (CRICKETNMORE): रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (नाबाद 75) और अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 59) ने एक बार फिर अपना कहर बरपाते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी और टीम की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा। 

ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए लीग के 48वें मैच में कोलकाता ने बेंगलोर को 184 रनों का लक्ष्य दिया था। कोहली और डिविलिसयर्स ने एक बार फिर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को आठ गेंद पहले जीत दिला दी। 

Trending


कोहली ने अपनी पारी में 51 गेंदें खेलते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं, डिविलियर्स ने अपनी पारी में 31 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के और पांच चौके लगाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 67 गेदों में 115 रनों की साझेदारी की। यह इन दोनों के बीच इस आईपीएल सत्र की पांचवीं शतकीय साझेदारी है। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर को क्रिस गेल (49) और कोहली ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 71 रन जोड़े। गेल को उनके हमवतन सुनिल नरेन ने पवेलियन भेजा। गेल ने अपनी पारी में 31 गेंदें खेलते हुए पांच चौके और चार छक्के लगाए।

इसके बाद इस आईपीएल की सबसे खतरनाक कोहली-डिविलियर्स की जोड़ी मैदान पर थी जिसने अपने स्वभाव के अनुरूप खेलते हुए गेंदबाजों की धुनाई चालू की और टीम को जीत दिला कर ही दम लिया। दोनों ने दूसरा विकेट नहीं गिरने दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलोर की टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है।

इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कोहली आईपीएल इतिहास के एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्हें मैन ऑफ दे मैच चुना गया। इसके अलावा इस जोड़ी ने इस सत्र में 800 से ज्यादा रन अपने नाम किए हैं। कोई और जोड़ी यह मुकाम हासिल नहीं कर पाई। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने कप्तान गौतम गंभीर (51) और मनीष पांडे (50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 183 रन बनाए। गंभीर और मनीष ने दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी भी की। 

कोलकाता की टीम का पहला विकेट रोबिन उथप्पा (2) के रूप में 14 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद गंभीर और मनीष ने टीम को शुरुआती झटके से निकालते हुए 90 के कुल स्कोर पर पहुंचाया। विकेट पर अच्छी तरह जम चुके गंभीर और मनीष के बीच 11वें ओवर में रन लेने में गलतफहमी हुई, जिसका शिकार गंभीर हुए। 

गंभीर ने अपनी पारी में 34 गेंद खेलते हुए सात चौके लगाए। कुछ देर बाद मनीष भी 113 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 35 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के लगाए।

टीम के खाते में पांच रन ही जुड़े थे कि पिछले मैच के हीरो यूसुफ पठान 12 गेंदों में सिर्फ छह रन बनाकर युजवेन्द्र चहाल की फिरकी का शिकार हुए। 

सूर्यकुमार यादव (5) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद शाकिब अल हसन (नाबाद 18) और आंद्रे रसेल (नाबाद 39) ने छठे विकेट के लिए 28 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत लक्ष्य प्रदान किया। 

इस साझेदारी में रसेल ने अकेले 37 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 19 गेंदें खेलीं और तीन छक्के और दो चौके लगाए। शकिब ने अपनी पारी में 11 गेंद खेलते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया। 

बेंगलोर की तरफ से श्रीनाथ अरविन्द ने दो विकेट लिए। इकबाल अब्दुल्ला और चहाल को एक-एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS